scorecardresearch

Pooja Bedi birthday: बोल्डनेस की वजह से चर्चा में रहीं पूजा बेदी, दूरदर्शन पर बैन कर दिया गया था उनका विज्ञापन

जो जीता वो सिकंदर फिल्म की एक्ट्रेस पूजा बेदी अपना 52वां बर्थडे (Pooja Bedi Birthday) मना रही हैं. पूजा का जन्म 11 मई 1970 को हुआ था.

Pooja Bedi Pooja Bedi
हाइलाइट्स
  • कबीर बेदी की बेटी हैं पूजा बेदी

  • पूजा बेदी की पहली शादी 1990 में फरहान इब्राहिम फर्नीचरवाला से हुई थी.

80 के दशक की अभिनेत्री पूजा बेदी आज अपना 52वां जन्मदिन मना रही हैं. 11 मई 1970 को मुंबई में पैदा हुईं पूजा मशहूर अभिनेता कबीर बेदी की बेटी हैं. पूजा ने 1991 में 'विषकन्या' फिल्म से एक्टिंग में डेब्यू किया था. पूजा अपने बोल्ड अंदाज के लिए भी जानी जाती हैं.

आमिर खान के साथ लिपलॉक कर चर्चा में आईं

पूजा बेदी ने आमिर खान के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ में काम किया. इस फिल्म में आमिर के साथ लिपलॉक सीन की वजह से वह खूब चर्चा में रहीं. इस फिल्म में उन्होंने लाल रंग की ड्रेस पहन मर्लिन मुनरो का आइकॉनिक पोज दिया. पूजा बेदी ने टीवी इंडस्ट्री में भी काम किया है. बिग बॉस सीजन 5 में भी पूजा नजर आई थीं.

शादी के लिए कबूल किया इस्लाम धर्म

पूजा बेदी ने 6 मई 1994 को फरहान फर्नीचरवाला से शादी रचाई थी. शादी से पहले उन्होंने तीन साल तक फरहान को डेट किया था. फरहान से शादी के लिए पूजा ने इस्लाम कबूल कर लिया था. वह पूजा से नूरजहां बन गईं. दोनों के दो बच्चे हुए. हालांकि, कुछ समय बाद पूजा और फरहान के रिश्ते में तनाव आने लगा और यह कपल शादी के 12 साल बाद अलग हो गया.

कंडोम का विज्ञापन कर विवादों में आईं

पूजा बेदी ने 90 के दशक में कई सारे बोल्ड फोटोशूट कराए थे. उन्होंने कंडोम का विज्ञापन भी किया, जिसे उस दौरान दूरदर्शन ने बैन कर दिया गया था, बाकी चैनलों ने भी इस विज्ञापन को चलाने से मना कर दिया था.

लव लाइफ को लेकर रहीं चर्चा में

पूजा अपनी लव लाइफ को लेकर हमेशा चर्चा में रहीं. उनका नाम मशहूर कोरियोग्राफर हनीफ हिलाल, द्विती विक्रमादित्य, आदित्य पंचोली और आकाशदीप सहगल से जुड़ा. साल 2019 में पूजा बेदी ने अपने बॉयफ्रेंड मानेक कॉन्ट्रैक्टर से सगाई की थी. मानक गोवा के रहने वाले हैं. पूजा अक्सर मानक के साथ अपनी फोटोज शेयर करती रहती हैं.