scorecardresearch

Jackie Shroff Birthday: हीरो बनने के बाद भी चॉल में रहते थे जैकी श्रॉफ, बस स्टॉप पर मिला था मॉडलिंग का ऑफर

बॉलीवुड के जग्गू दादा यानी जैकी श्रॉफ 65 साल के हो चुके हैं. जैकी श्रॉफ अपनी फिल्मों से ही नहीं बल्कि अपने नेक कामों की वजह से भी जाने जाते हैं. जैकी का जन्म बेहद गरीब परिवार में हुआ था. वे चॉल में रहते थे.

 Jackie Shroff Jackie Shroff
हाइलाइट्स
  • जैकी श्रॉफ का जन्म 1 फरवरी 1957 को मुंबई में हुआ था.

जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) आज अपना 66वां जन्मदिन मना रहे हैं. जैकी श्रॉफ का जन्म 1 फरवरी 1957 को मुंबई में हुआ था. जैकी का असली नाम जयकिशन काकुभाई श्रॉफ है. जयकिशन को जैकी बनाया सुभाष घई ने. जैकी का जन्म बेहद गरीब परिवार में हुआ था. वे चॉल में रहते थे. गरीबी के चलते जैकी ने 11वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी और नौकरी की तलाश करने लगे.

हीरो फिल्म से असली हीरो बने जैकी

जैकी श्रॉफ अपनी फिल्मों से ही नहीं बल्कि अपने नेक कामों की वजह से भी जाने जाते हैं. जैकी न केवल एक अद्भुत अभिनेता हैं, बल्कि एक बिंदास पति और पिता भी हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि जैकी को बस स्टॉप पर ही मॉडलिंग का ऑफर मिला था. जैकी ने साल 1973 में फिल्म हीरा पन्ना से इंडस्ट्री में कदम रखा था. इस फिल्म में जैकी ने नकारात्मक भूमिका निभाई. इसके बाद उनकी स्वामी दादा फिल्म रिलीज हुई. इस फिल्म में भी उनके साथ देव आनंद नजर आए थे. कई दिनों की मेहनत के बाद उन्हें सुभाष घई की फिल्म 'हीरो' में काम करने का मौका मिला. फिल्म सुपर डुपर हिट रही और जैकी रातों-रात सुपरस्टार बन गए. उस दौर में हर निर्माता-निर्देशक ये चाहता था कि जैकी उनकी फिल्म साइन करें. गरीबी और तंगहाली से फिल्मी दुनिया में आए जैकी श्रॉफ फिल्म 'हीरो' के हिट होने के बाद भी चॉल में ही रहते थे.

रॉयल परिवार से थीं आयशा

जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा रईस परिवार से ताल्लुक रखती हैं. जैकी और आयशा ने पहली बार एक-दूसरे को तब देखा था जब आयशा सिर्फ 13 साल की थी. वह अपनी स्कूल यूनिफॉर्म में बस से ट्रैवल कर रही थीं. आयशा जैकी को देखते ही उन्हें पसंद करने लगी थीं. जैकी ने आयशा को बताया कि वह रिकॉर्ड की दुकान पर जा रहे हैं. यहीं से दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई. हमेशा ऐशो-आराम की ज़िंदगी जीने वाली आयशा जैकी से बहुत प्रभावित थीं. चूंकि जैकी उस समय ज्यादा नहीं कमाते थे इसलिए आयशा उनके साथ पैदल घूमने जाती थीं. जैकी और आयशा ने 1987 में शादी कर ली. जैकी की खातिर वे उनके साथ चॉल में रहने को तैयार हो गई. उन्होंने जैकी के लिए कई त्याग किए. पिछले 35 सालों से दोनों साथ-साथ हैं. उनके दो बच्चे टाइगर श्रॉफ और कृष्णा श्रॉफ है.