scorecardresearch

Karan Johar Birthday Special: जब करण जौहर ने होमोसेक्सुएलिटी का पोस्टर ब्वॉय बनने पर तोड़ी थी चुप्पी, कहा था- 'सब जानते हैं मेरी सेक्सुएलिटी क्या है...'

करण जौहर का जन्म 25 मई 1972 को मुंबई में हुआ था. आजवह अपना 50वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. करण जौहर अपनी फिल्मों के साथ-साथ ग्रैंड पार्टीज करने को लेकर भी बहुत फेमस हैं. उनके 50वें जन्मदिन पर मुंबई में ग्रैंड पार्टी आयोजित की जाने वाली है.

करण जौहर करण जौहर
हाइलाइट्स
  • करण जौहर आज 50 साल के हो गए हैं

  • करण ने करियर की शुरुआत एक्टर के तौर पर की थी

  • पद्मश्री से सम्मानित हो चुके हैं करण

करण जौहर आज अपना 50वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. करण जौहर की गिनती देश के बेहतरीन निर्देशकों में होती है. वह मशहूर डिजाइनर भी हैं. करण के पिता का नाम यश जौहर था जो अपने समय के जाने-माने प्रोड्यूसर रहे हैं. वहीं उनकी मां हीरू जौहर यश चोपड़ा की बहन हैं. यश जौहर चाहते थे कि उनका बेटा एक्टर बने. करण ने भी पिता की चाहत का मान रखते हुए 1989 में दूरदर्शन पर आए सीरियल इंद्रधनुष में काम किया.

पहली फिल्म ही हुई सुपरहिट
करण जौहर अपने पिता का प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शन्स चलाते हैं. करण जौहर ने शाहरुख खान की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया. उसके बाद उन्होंने डायरेक्टर के तौर पर 1998 में कुछ कुछ होता है बनाई. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. 10 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 46.87 करोड़ का कलेक्शन किया था. उन्होंने अब तक 50 से ज्यादा फिल्में प्रोड्यूस की हैं.

एक्टिंग भी कर चुके हैं करण जौहर
करण जौहर अब तक 15 फिल्मों में एक्टिंग कर चुके हैं लेकिन इन फिल्मों में वह साइड रोल में ही नजर आए हैं. करण जौहर की फिल्मों के अलावा सोशल मीडिया पर उनकी सेक्सुएलिटी हमेशा चर्चा में रहती है. उन्होंने अपनी बायोग्राफी 'एन अनसूटेबल ब्वॉय' इस पर खुलकर बात की है.

इसमें करण जौहर ने लिखा है, 'सब जानते हैं मेरी सेक्सुएलिटी क्या है. लेकिन अपने मुंह से मैं ऐसा नहीं कह सकता. क्योंकि मैं एक ऐसे देश में रहता हूं जहां ये सब कहने पर जेल हो सकती है. मैं इस देश में होमोसेक्सुएलिटी का पोस्टर ब्वॉय बन चुका हूं. लोग मुझे गालियां देते हैं. शाहरुख के साथ जब मेरा नाम उछाला गया, मुझे चोट पहुंची. शाहरुख मेरे लिए पिता के जैसे हैं, बड़े भाई के जैसे हैं. 

पद्मश्री भी हैं करण जौहर
करण जौहर को भारत सरकार ने 2020 में पद्मश्री से सम्मानित किया था. वह कई रिएलिटी शो 'झलक दिखला जा', 'इंडियाज गॉट टैलेंट' और 'इंडियाज नेक्स्ट सुपरस्टार्स' में जज की भूमिका में नजर आ चुके हैं.