scorecardresearch

Kaun Banega Crorepati 13: क्या आप 7 करोड़ के उस सवाल का जवाब दे सकते हैं जो गीता सिंह गौर नहीं दे पाईं?

सही उत्तर के बारे में अनिश्चित होने पर गीता ने गेम वहीं छोड़ दिया. कोई लाइफ लाइन नहीं बची रहने के कारण, उन्होंने 1 करोड़ रुपयों के साथ शो छोड़ने का फैसला किया. 

गीता सिंह गौर करोड़पति गीता सिंह गौर करोड़पति
हाइलाइट्स
  • गीता सिंह गौर कौन बनेगा करोड़पति के 13वें सीजन में तीसरी करोड़पति बनीं.

  • 7 करोड़ के सवाल का जवाब नहीं पता होने के कारण उन्होंने शो छोड़ने का फैसला किया. 

मध्य प्रदेश की गीता सिंह गौर मंगलवार को कौन बनेगा करोड़पति के 13वें सीजन में तीसरी करोड़पति बन गईं. उनसे पहले हिमानी बुंदेला और साहिल अहिरवार अमिताभ बच्चन के इस पॉपुलर क्विज शो में करोड़पति बन चुके हैं. जहां  गीता सिंह गौर ने 1 करोड़ जीतने के लिए 15 सवालों के सही जवाब दिए, वहीं वह 7 करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाई. कोई लाइफ लाइन नहीं बची रहने के कारण, उन्होंने 1 करोड़ रुपयों के साथ शो छोड़ने का फैसला किया. 

गीता से जो जैकपॉट सवाल पूछा गया वह मुगल बादशाह अकबर के पोते के बारे में था. सवाल था, "इनमें से कौन अकबर के तीन पोतों में से एक का नाम नहीं है, जब उन्हें जेसुइट पुजारियों (Jesuit Priests) को सौंपने के बाद ईसाई धर्म में परिवर्तित कर दिया गया था?" शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने उन्हें सवाल के साथ जो चार विकल्प दिए वो-डॉन फेलिप, डॉन हेनरिक, डॉन कार्लोस और डॉन फ्रांसिस्को थे.  लेकिन सही उत्तर के बारे में अनिश्चित होने पर गीता ने गेम वहीं छोड़ दिया. अगर यह जवाब गलत होता तो वह 3 लाख 20 हजार पर आ जाती. इसलिए गीता सिंह गौर ने खेल को क्विट करने का फैसला लिया. 

क्या आप जानते हैं सही जवाब?

पर क्या आप इस सवाल का सही जवाब जानते हैं? चलिए हम आपको बताते हैं, सही उत्तर था डॉन फ्रांसिस्को.  ऐसा माना जाता है कि जहांगीर नास्तिक था. उसने अपने भाई दानियाल मिर्जा के तीन बेटों को जेसुइट पुजारियों को सौंप दिया.  तीनों को क्रॉस और पुर्तगाली कपड़े पहनकर आगरा के चारों ओर घुमाया गया.  उनके नाम भी बदल दिए गए - तहमूरस डॉन फेलिप बन गए, बैसुंगर डॉन कार्लोस बन गए और हुशांग डॉन हेनरिक बन गए.  हालांकि, कुछ महीने बाद उन्होंने फिर से इस्लाम धर्म अपना लिया. अमिताभ  बच्चन ने गेम छोड़ने के बाद गीता को सही जवाब बताया. 

अमिताभ के सामने बैठने को लेकर 'नर्वस' थीं

गेम के बाद गीता ने कहा कि वह केबीसी 13 हॉट सीट पर अमिताभ के सामने बैठने को लेकर शुरू में 'नर्वस' थीं, लेकिन अभिनेता ने उन्हें सहज कर दिया.  गीता ने कहा, “मैं सोचती थी कि इतनी बड़ी शख्सियत के सामने बैठना कैसा होगा. लेकिन वह आपको महसूस कराते हैं जैसे कि आप परिवार के सदस्य हैं और इस तरह आपके सारे डर दूर हो जाते हैं. मैं एक पल के लिए भी उनके सामने बैठ के नर्वस नहीं हुई. बैठने से पहले मैं डर गई थी लेकिन उन्होंने ध्यान रखा कि मुझे बिल्कुल भी डर न लगे."

ये भी पढ़ें: