scorecardresearch

Happy Birthday Ranveer Brar: जायकों के बादशाह हैं रणवीर बराड़, उनके जन्मदिन पर जानें कुछ बेहतरीन रेसिपी

पंजाब की मिट्टी से ताल्लुक रखने वाले रणवीर देश-विदेश में नाम कमा चुके हैं. आज रणवीर अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर हम आपको उनकी कुछ बेहतरीन रेसिपी के बारे में बताएंगे.

जायकों के बादशाह हैं रणवीर बराड़, जायकों के बादशाह हैं रणवीर बराड़,

इंसान के दिल के रास्ता उसके पेट से होकर गुजरता है. अगर अच्छा खाना मिल जाए तो फिर क्या कहने मानो दिन ही बन जाता है. आज हम जिनकी बात कर रहे हैं वो अपनी रेसिपी से दर्शकों के साथ कुछ ऐसा ही करते हैं. आकर्षक व्यक्तित्व, प्यारी सी मुस्कान और कामयाबी की ऊंचाइयां छूने के बाद भी जमीन से जुड़े रहने का वो तरीका हर किसी का दिल जीत लेता है. हम बात कर रहे हैं शेफ रणवीर बराड़ की.

पंजाब की मिट्टी से ताल्लुक रखने वाले रणवीर देश-विदेश में नाम कमा चुके हैं. आज रणवीर अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर हम आपको उनकी कुछ बेहतरीन रेसिपी के बारे में बताएंगे.

1. आसान आलू गोभी की सब्जी
आलू गोभी का सब्जी बनाना सबसे आसान होता है. सर्दी के मौसम में जब गोभी बाजारों में बिकती है तो हर घर ये जरूर बनती है. ऐसे में इस गोभी को कुछ अलग सा बनाने के लिए देखें ये रेसिपी. 

2. सर्दियों का खास चने का हलवा
हम भारतीयों के लिए सबसे आरामदायक डेसर्ट में से एक, हलवा है, सहमत हैं? सब्जियों, फलों, दालों या किसी भी चीज के साथ चीनी की मिठास घुल जाए जो क्या कहने. बस यही करने के बाद बन गया हलवा. इस रेसिपी में रणवीर लुधियाना की मशहूर चने की दाल हलवा बना रहे हैं, आप भी देखिए.

3. मटर समोसे की चाट
सर्दियां यानी मटर का मौसम. अब जब हर रोज इन सर्दियों में मटर बाजार में आती है, तो आप भी सोचते होंगे की आखिर इसका बनाया क्या जाए. इस रेसिपी में रणवीर मटर समोसे की चाट की रेसिपी बना रहे हैं, जिसे आपको जरूर ट्राई करना चाहिए.

4. अमृतसर की खिली उरद दाल 
अमृतसर शहर खाने के मामले में काफी मशहूर है. खासकर की यहां मिलने वाली उरद की चीजों के तो क्या कहने. इस रेसिपी में रणवीर खड़ी उड़द की दाल बनाना सिखा रहे हैं. आप भी ट्राई कीजिए.

5. झटपट वेज कटलेट 
अक्सर ही ऐसा होता है कि जब आप चाय बनाते हैं तो उसके साथ कुछ चटपटा खाने का मन होता है. ऐसे में अगर घर में कुछ ना हो तो मूड ऑफ हो जाता है. लेकिन फिकर नॉट रणवीर आपके लिए लाए हैं बेहतरीन वेज कटलेट की रेसिपी.