scorecardresearch

Lisa Haydon Birthday: कॉफी शॉप में बैठे-बैठे कंगना की इस 'दोस्त' को मिल गई थी पहली फिल्म

Lisa Haydon Birthday: चेन्नई में जन्मी लीजा हेडन के पिता मलयाली और मां ऑस्ट्रेलियाई हैं. लीजा आज अपना 36वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. एक्ट्रेस का पूरा नाम ऐलिजाबेथ मैरी हेडन है. वह अपनी तस्वीरों को लेकर चर्चा में रहती हैं.

Lisa Haydon Lisa Haydon
हाइलाइट्स
  • लीजा हेडन का आज जन्मदिन है.

  • लीजा एक्ट्रेस होने के साथ-साथ मॉडल और फैशन डिज़ाइनर भी हैं.

  • लीजा का असली नाम ऐलिजाबेथ मैरी हेडन है.

'हाउसफुल 3', 'रास्कल्स', 'द शौकीन्स', 'क्वीन' में नजर आ चुकी एक्ट्रेस लीजा हेडन (Lisa Haydon Birthday) का आज जन्मदिन है. 17 जून 1986 को जन्मी लीजा आज अपना 36वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. लीजा का असली नाम ऐलिजाबेथ मैरी हेडन है. लीजा ने सोनम कपूर के साथ "आयशा"  फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया. लीजा को ये फिल्म कैसे मिली यह किस्सा भी बहुत रोचक है.

अनिल कपूर ने कर दी थी फिल्म ऑफर
उन दिनों लीजा मॉडलिंग किया करती थीं, मुंबई के एक कॉफी शॉप में कॉफी पीते वक्त अनिल कपूर की नजर उनपर पड़ी और उन्होंने लीजा को आयाशा फिल्म का ऑफर दे डाला. लीजा भी मॉडलिंग के बाद फिल्मों में किस्मत आजमाना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने भी इस ऑफर को झट से स्वीकार कर लिया. फिल्मों से पहले लीजा विज्ञापन की दुनिया का जाना पहचाना नाम थीं. 18 साल की उम्र में उन्होंने पहली बार स्ट्रेचमार्क क्रीम का विज्ञापन किया था. वह माल्या के किंगफिशर कैलेंडर के लिए भी फोटोशूट करवा चुकी हैं.

कंगना के साथ स्क्रीन कर चुकी हैं शेयर
कंगना रनौत की नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म क्वीन में लीजा ने कंगना की दोस्त का रोल निभाया था. इस फिल्म में बेशक वह साइड रोल में थीं लेकिन उनके अभिनय की खूब तारीफ हुई थी. इस फिल्म में उनका कैरेक्टर ही कंगना के कैरेक्टर की जर्नी में चेंज लाता है. 

Hyundai i20 के लिए किया था विज्ञापन
लीजा 'इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल' और 'टॉप मॉडल इंडिया' जैसे मॉडलिंग शो को भी जज कर चुकी हैं. लीजा हेडन को बचपन से ही योग का शौक था. लीजा हेडन का न्यूड नाम से ब्यूटी प्रोडक्ट्स ब्रांड भी है जोकि बॉडी लोशन बेचता है. भारत में उन्होंने अपना पहला टीवी विज्ञापन Hyundai i20 के लिए किया था.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Lisa Lalvani (@lisahaydon)

 

2016 में की थी शादी

लीजा हेडन एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर हैं. इतना ही नहीं उन्होंने 5 साल तक कोरियोग्राफर श्यामक डावर से डांसक की ट्रेनिंग भी ली है. लीजा एक्ट्रेस होने के साथ-साथ मॉडल और फैशन डिज़ाइनर भी हैं. 2016 में लीजा हेडन ने डीनो ललवानी संग शादी की थी. शादी से पहले दोनों ने एक साल तक एक दूसरे को डेट भी किया था. लीजा तीन बच्चों की मां हैं.