scorecardresearch

रन फॉर यूनिटी के तहत झांसी से दिल्ली तक दौड़ेंगे मिलिंद सोमन, बोले- शरीर को फिट रखने के लिए ये जरूरी

56 साल की उम्र में युवाओं की तरह जोश दिखाते हुए मिलिंद सोमन ने अपने जीवन के कुछ वक्त शरीर को फिट रखने के लिए निकालने के लिए कहा. मिलिंद सोमन ने रन फॉर यूनिटी के तहत झांसी से दिल्ली तक दौड़ शुरू की है. यह दौड़ बुधवार को धौलपुर पहुंची.

Milind Soman Milind Soman
हाइलाइट्स
  • रन फॉर यूनिटी के साथ धौलपुर पहुंचे मिलिंद सोमन

  • वेब सीरीज में भी काम कर रहे हैं मिलिंद सोमन

आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर बॉलीवुड अभिनेता मिलिंद सोमन ने रन फॉर यूनिटी के तहत झांसी से दिल्ली तक दौड़ शुरू की है. यह दौड़ बुधवार को धौलपुर पहुंची. जहां मिलिंद सोमन ने राजाखेड़ा बाइपास पर स्थित यूनियन बैंक में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया. अभिनेता मिलिंद सोमन ने कहा कि स्वस्थ शरीर के लिए व्यायाम बहुत आवश्यक है. उन्होंने कहा कि यह उनका 20 वां प्रयास है, अब तक 20 मैराथन दौड़ चुके हैं और प्रतिवर्ष होने वाली मैराथन में भागीदारी निभाते हैं. उन्होंने कहा कि आज भारत देश में डायबिटीज के रोगियों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. लोगों का स्वास्थ्य के प्रति ध्यान नहीं है ऐसे में उनका उद्देश्य है कि लोगों में स्वास्थ्य के प्रति चेतना विकसित की जाए इसके लिए वे प्रयासरत हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भी स्वास्थ्य को लेकर लोगों का ध्यान आकर्षित किया था, इसी श्रृंखला में मेरा प्रयास है कि लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत कर सकूं.

वेब सीरीज में भी काम कर रहे हैं मिलिंद सोमन

56 साल की उम्र में युवाओं की तरह जोश दिखाते हुए मिलिंद सोमन ने अपने जीवन के कुछ वक्त शरीर को फिट रखने के लिए निकालने के लिए कहा. उन्होंने फिल्मी करियर के बारे में बताया कि आने वाले दिनों में उनकी दो नई मूवी आने वाली है साथ ही वेब सीरीज में भी काम कर रहे हैं.  मिलिंद सोमन ने कहा कि राजस्थान उनका सबसे पसंदीदा राज्य रहा है और यहां की संस्कृति अपने आप में अनोखी है उन्होंने कहा कि मैं अपने साथी कलाकारों से भी हमेशा यही कहता हूं कि जब भी घूमने का मन करें तो राजस्थान जरूर जाएं राजस्थान की रंग बिरंगी संस्कृति मेरे मन को खूब भाती है. धौलपुर पहुंचते ही युवाओं का जोश उमड़ पड़ा और सेल्फी खिंचवाने की होड़ लग गई.इस पर मिलिंद सोमन ने कहा कि वे स्वयं आपके साथ सेल्फी लेंगे,यदि आप 20 पुश अप लगा लेते हो इस पर वहां मौजूद युवाओं का जोश देखते ही बनता नजर आया और युवा पुश अप लगाने लगे,जिस पर मिलिंद सोमन ने स्वयं उनके साथ सेल्फी ली. 

फिट रहने के लिए व्यायाम के साथ दौड़ की सख्त जरूरत

अभिनेता मिलिंद सोमन ने बताया कि उन्होंने 15 अगस्त से दौड़ शुरू की है,जो 22 अगस्त को दिल्ली पहुंचेगी. इस दौरान वह 400 किलोमीटर दौड़कर अपना सफर पूरा करेंगे. उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई रानी लक्ष्मीबाई ने झांसी से लड़ी थी, इसलिए उन्होंने भी अपनी रन फॉर यूनिटी दौड़ का आयोजन इस बार झांसी से शुरू किया है. आठ सदस्यीय दल के साथ दौड़ते हुए धौलपुर पहुंचे अभिनेता मिलिंद सोमन ने बताया कि जिंदगी में फिट रहने के लिए व्यायाम के साथ दौड़ की सख्त जरूरत है. इसके लिए वह प्रतिदिन दौड़ का अभ्यास करते हैं. उन्होंने धौलपुर के युवाओं,बच्चों और बुजुर्गों से भी प्रतिदिन दौड़ लगाकर अपने शरीर के लिए कुछ समय निकालने के लिए कहा. यूनियन बैंक द्वारा दो दर्जन से अधिक उपभोक्ताओं को मिलिंद सोमन के हादसे सम्मानित कराया गया.

कई फिल्मों में नजर आने वाले हैं मिलिंद

बाजीराव मस्तानी और 16 दिसंबर जैसी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता मिलिंद सोमन सेहत को लेकर संजीदा रहते हैं. बॉलीवुड के बिजी शेड्यूल के बीच अभिनेता कुछ दिन सेहत के लिए लोगों को अपडेट रहने का मैसेज देने के लिए निकालते हैं. अभिनेता मिलिंद सोमन ने बताया कि रन फॉर यूनिटी के बाद उनका शेड्यूल बिजी रहने वाला है. वह एक एक्शन और एक हिस्टोरिकल मूवी के साथ हिस्टोरिकल वेब सीरीज में काम करने वाले हैं, जो जल्द ही रिलीज होंगी.

उमेश मिश्रा की रिपोर्ट