scorecardresearch

Mohabbatein Actress Preeti Jhangiani Now: अब क्या करती हैं 'मोहब्बतें' फिल्म की एक्ट्रेस प्रीति झंगियानी? रातों रात हुई थीं हिट

2000 में आई फिल्म मोहब्बतें तो आपको याद ही होगी. इस फिल्म में एक साथ कई सितारे नजर आए थे. लेकिन सफेद सूट पहने मासूम सी एक लड़की किरण का किरदार निभाया था प्रीति झंगियानी ने. प्रीति ने अपनी मासूमियत से सभी का दिल जीत लिया था.

Preeti Jhangiani Preeti Jhangiani
हाइलाइट्स
  • प्रीति झंगियानी का 18 अगस्त को जन्मदिन है.

  • अब क्या करती हैं 'मोहब्बतें' फिल्म की एक्ट्रेस प्रीति झंगियानी.

'मोहब्बतें' फिल्म की एक्ट्रेस प्रीति झंगियानी का जन्म 18 अगस्त 1980 को मुंबई में हुआ था. वह शानदार एक्ट्रेस और मॉडल रह चुकी हैं. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा जी डी सोमानी मेमोरियल स्कूल, मुंबई से की है. इसके बाद प्रीति ने मुंबई के जय हिंद कॉलेज में एडमिशन लिया लेकिन कभी ग्रेजुएशन पूरा नहीं किया. आज उनके 42वें जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें...

म्यूजिक वीडियो में मिला मौका

प्रीति झंगियानी ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी. वह सबसे पहले राजश्री प्रोडक्शन के म्यूजिक वीडिओ 'छुई मुई सी तुम' में नजर आई थीं. यह वीडियो उस समय काफी हिट हुआ था. इसके बाद वह कुछ टीवी विज्ञापनों में नजर आईं. प्रीति झंगियानी अब फिल्मों से दूर हैं. 

विधवा के किरदार में दिखी थीं प्रीति झंगियानी

प्रीति ने 1999 में आई मलयालम फिल्म 'मजहविल्ला' से सिनेमा में डेब्यू किया था. इसी साल प्रीति ने तेलुगु फिल्म 'थम्मूदू' में भी अभिनय किया. दो अलग अलग भाषाओं में अभिनय करने के बाद प्रीति को पहली बॉलीवुड फिल्म मोहब्बतें मिली थी. 'मोहब्बतें' फिल्म में सफेद सूट और शिफॉन के दुपट्टे में नजर आईं प्रीती ने एक सीधी साधी विधवा लड़की का किरदार निभाकर लोगों का दिल जीत लिया था. 

 

प्रवीण डबास से की है शादी

प्रीति ने 2008 में मॉडल और एक्टर प्रवीण डबास के साथ शादी की. इसके बाद 2011 में प्रीति ने बेटे जयवीर को जन्म दिया. इस वक्त प्रीति दो बच्चों की मां हैं. फिलहाल प्रीति अपने परिवार के साथ मुंबई के बांद्रा में रहती हैं और बच्चों की परवरिश में बिजी हैं. प्रीति ने हिंदी के अलावा मलयालम, तेलुगु, तमिल, कन्नड़, पंजाबी, बंगाली और राजस्थानी फिल्मो में भी अभिनय किया है. प्रीति ने मोहब्बतें के अलावा एलओसी, आन, अनर्थ, लेकिन अफसोस फिल्में नहीं चलीं. बॉलीवुड में सक्सेस न मिलने के बाद प्रीति ने इसे छोड़ने की ठान ली. प्रीति आज भी उतनी ही खूबसूरत और फिट नजर आती हैं और उनकी मैजिकल स्माइल आज भी अपने फैन्स पर जादू वाला असर करती है.