scorecardresearch

Mithilesh Chaturvedi: वॉलेंटरी रिटायरमेंट लेकर फिल्म इंडस्ट्री में आए थे मिथिलेश चतुर्वेदी, दशकों तक सिनेमा में रहे एक्टिव

मिथिलेश चतुर्वेदी ने 1997 में फिल्म 'भाई भाई' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उनकी आखिरी फिल्म अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना के साथ गुलाबो सिताबो थी. वह थिएटर में भी काफी एक्टिव थे.

मिथिलेश चतुर्वेदी मिथिलेश चतुर्वेदी
हाइलाइट्स
  • मिथिलेश चतुर्वेदी दशकों से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव थे.

  • पॉपुलर एक्टर मिथिलेश कुमार का निधन हो गया है.

मशहूर अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी का शुक्रवार शाम दिल की बीमारी से निधन हो गया. वे हार्ट संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे. मिथिलेश चतुर्वेदी को कुछ दिन पहले ही दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद वह अपने होमटाउन लखनऊ शिफ्ट हो गए थे. मिथिलेश के दामाद आशीष चतुर्वेदी ने सोशल मीडिया पर इस खबर की पुष्टि की.

25 साल की सरकारी नौकरी

मिथिलेश बचपन से ही नाटकों में हिस्सा लेते थे. इसके लिए उन्होंने पूरा भारत घूमा. मिथिलेश अपना सबकुछ दाव पर लगाकर मुंबई आए. मिथिलेश को मुंबई आने के बाद उसूल सीरीयल मिला. इसमें डैनी डेन्जोंगपा भी थे. इसके बाद वह न्याय सीरीयल में नजर आए. मिथिलेश ने करीब 25 साल तक लखनऊ में सरकारी नौकरी भी की. मुंबई में फिल्मी करियर बनाने के लिए उन्होंने वॉलेंटरी रिटायरमेंट ले ली.

भाई-भाई फिल्म से किया था डेब्यू

मिथिलेश चतुर्वेदी दशकों से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव थे. मिथिलेश चतुर्वेदी ने अपना बॉलीवुड डेब्यू 1997 में आई फिल्म भाई-भाई से किया था. उन्होंने ऋतिक रोशन के साथ कोई मिल गया, सनी देओल के साथ गदर एक प्रेम कथा, मनोज बाजपेयी के साथ सत्या, बंटी और बबली, क्रिश, ताल, रेडी, अशोका और फिजा सहित कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया. वे Maninee De के साथ एक वेब सीरीज में भी काम करने वाले थे.

आखिरी बार गुलाबो सिताबो में नजर आए थे

उन्हें कई विज्ञापनों और टीवी शो जैसे भाभीजी घर पर हैं, पटियाला बेब्स और स्कैम 1992 में भी देखा गया था. इसमें उन्होंने राम जेठमलानी की भूमिका निभाई थी. उनकी आखिरी फिल्म अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना के साथ गुलाबो सिताबो थी. वह थिएटर में भी काफी एक्टिव थे.