scorecardresearch

Throwback Thursday: 'सिलसिला' में रेखा के साथ परवीन बाबी को किया गया था कास्ट, मेकर्स ने कंट्रोवर्सी के लिए जया बच्चन की कराई थी एंट्री

लसिला साल 1981 में रिलीज हुई. यश चोपड़ा फिल्म के निर्देशक थे. फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ शशि कपूर और संजीव कुमार भी थे और लीड एक्ट्रेस के लिए रेखा और परवीन बाबी को कास्ट किया गया था.

SilSila Movie/Pinterest SilSila Movie/Pinterest
हाइलाइट्स
  • परवीन बाबी को जया बच्चन ने रिप्लेस कर दिया था.

  • रेखा और अमिताभ के अफेयर की थी चर्चा

रेखा (Rekha) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है. लेकिन एक फिल्म है जिसकी चर्चा आज तक होती है. वो फिल्म है सिलसिला (Silsila). कहा जाता है ये फिल्म बिग बी की रियल लाइफ पर बेस्ड है. सिलसिला साल 1981 में रिलीज हुई. यश चोपड़ा फिल्म के निर्देशक थे. फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ शशि कपूर और संजीव कुमार भी थे और लीड एक्ट्रेस के लिए रेखा और परवीन बाबी को कास्ट किया गया था.

रेखा और अमिताभ के अफेयर की थी चर्चा
उस वक्त अमिताभ और जया की शादी हो चुकी थी लेकिन उनकी और रेखा के अफेयर की खबरें सुर्खियां बटोर रही थीं. शादीशुदा आदमी से प्यार करने के कारण हर तरफ रेखा के बारे में लिखा जा रहा था. ऐसे में यश चोपड़ा ने परवीन बाबी को फिल्म से बाहर निकाल दिया और उनकी जगह रेखा और जया को साथ काम करने का ऑफर दिया. अमिताभ बच्चन के मनाने के बाद दोनों इस फिल्म में काम करने पर राजी हुई थीं.

फिल्म से बाहर किए जाने पर रोने लगी थीं परवीन बाबी
90 के दशक के विलेन रहे एक्टर रंजीत ने हाल ही में ANI को दिए इंटरव्यू में बताया है कि सिलसिला के लिए रेखा के साथ परवीन बाबी को कास्ट किया गया था. रंजीत बताते हैं, एक बार हम कश्मीर में थे, परवीन रोने लगी. मुझे ये बताते हुए बुरा नहीं लग रहा क्योंकि ये फैक्ट है. एक फिल्म बनी थी 'सिलसिला' और परवीन बाबी इसकी लीड हीरोइन थीं लेकिन उन्हें फिल्म छोड़ने के लिए कह दिया गया और विवाद के कारण उन्होंने फिल्म में रेखा और जया भादुड़ी को कास्ट किया.

काम नहीं आई थी अमिताभ-रेखा कंट्रोवर्सी 
मेकर्स को उम्मीद थी कि अमिताभ रेखा कंट्रोवर्सी की वजह से ये फिल्म अच्छा परफॉर्म करेगी लेकिन फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई. ऐसी हताशा यश चोपड़ा को अपनी किसी और फिल्म से नहीं मिली थी. उन्होंने इस फिल्म के लिए काफी मेहनत की थी लेकन दर्शकों ने इसे सिरे से नकार दिया. बेशक ये फिल्म उस वक्त न चली हो लेकिन आज के समय में 'सिलसिला' बॉलीवुड की क्लासिक फिल्मों में से एक मानी जाती है. सिलसिला अमिताभ और रेखा की एक साथ आखिरी फिल्म थी. इसके बाद दोनों ने कभी साथ काम नहीं किया.

सम्बंधित ख़बरें