scorecardresearch

Priya Rajvansh Tragic Death: संपत्ति के लिए हुई थी प्रिया राजवंश की हत्या, शादी के बगैर चेतन आनंद के साथ 15 साल रहीं

प्रिया राजवंश, चेतन के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रहीं, चेतन उनसे उम्र में 15 साल बड़े थे. प्रिया ने कभी चेतन से शादी नहीं की, लेकिन फिर भी उनके साथ पत्नी बनकर रहीं, और आखिरकार अपने ही प्रेमी के बेटों के हाथों मारी गईं.

 प्रिया राजवंश प्रिया राजवंश
हाइलाइट्स
  • दर्दनाक थी प्रिया राजवंश की कहानी

  • बेटों ने करा दिया था मर्डर

दिल्ली की यूट्यूबर संगीता उर्फ दिव्या का शव अर्धनग्न अवस्था में रोहतक में मिला. दिव्या 11 मई से लापता थीं. दिव्या की हत्या की साजिश उसके अपने दोस्त ने ही रची थी. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया कि ब्लैकमेलिंग से तंग आकर उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर दिव्या की हत्या कर दी. किसी अपने द्वारा अपने का खून बहाने का यह कोई पहला मामला नहीं है. हीर रांझा फिल्म की एक्ट्रेस प्रिया राजवंश की हत्या भी उनके अपनों ने ही कर दी थी. 'मिलो न तुम तो हम घबराएं... मिलो तो आंख चुराएं, हमें क्या हो गया है' गाने में आपने प्रिया को देखा होगा. अपने 20 साल के करियर में प्रिया राजवंश ने 7-8 फिल्मों में ही काम किया.

लंदन में पढ़ीं प्रिया राजवंश
30 दिसंबर 1936 को शिमला में जन्मी प्रिया राजवंश ने शिमला से ग्रेजुएशन करने के बाद लंदन की रॉयल एकेडमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट से पढ़ाई की. इसी दौरान प्रिया कई नाटकों में भी हिस्सा लेती रहीं. लंदन में रहने के दौरान ही एक फोटोग्राफर ने उनकी फोटोज खींची. इन्हीं तस्वीरों पर एक दिन प्रोड्यूसर चेतन आनंद की नजर पड़ गई.

चेतन आनंद की फिल्म हकीकत में किया काम
चेतन आनंद ने प्रिया को अपनी फिल्म 1964 हकीकत के लिए कास्ट किया था लेकिन कब प्रिया उनकी दूसरी पत्नी बन गईं ये पता ही नहीं चला. ये वो वक्त था जब चेतन आनंद अपनी पहली पत्नी से अलग हो गए थे. प्रिया और चेतन बिना शादी किए 15 साल लिव इन में रहे.

 

प्रेमी के बेटों के हाथों मारी गईं
चेतन आनंद जितनी मोहब्बत प्रिया से करते, उससे ज्यादा नफरत चेतन के बच्चे अपनी सौतेली मां यानी प्रिया से करते थे. जब 1997 में चेतन आनंद की मौत हुई तो उनकी वसीयत पढ़ी गई. इसमें चेतन आनंद ने अपनी आधी जायदाद प्रिया राजवंश के नाम कर दी थी. ये बात चेतन आनंद के दोनों बेटों केतन और विवेक को इतनी बुरी लगी कि दोनों ने अपने घर के नौकरों के साथ मिलकर प्रिया को मौत के घाट उतार दिया. तीन दिन बाद प्रिया की लाश उनके बंगले से बरामद की गई. इस तरह संपत्ति के लालच ने सदाबहार अभिनेत्री प्रिया की जिंदगी हमेशा के लिए खत्म कर दी.