scorecardresearch

पंजाबी सिंगर Sidhu Moose Wala की गोली मारकर हत्या, शनिवार को ही हटाई गई थी सुरक्षा 

Sidhu Moose Wala Shot Dead: मानसा जिले में दिनदहाड़े पंजाबी सिंगर अज्ञात हमलावरों ने गोली चलाई गई जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

Siddhu Moosewala Siddhu Moosewala
हाइलाइट्स
  • शनिवार को ही सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा हटाई गई थी

  • कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था

Sidhu Moose Wala Murdered: मशहूर पंजाबी सिंगर और रैपर सिद्धू मूसेवाला की रविवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई है. दरअसल, मानसा जिले में दिनदहाड़े पंजाबी सिंगर अज्ञात हमलावरों ने उनपर गोली चलाई जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. इस वारदात को गांव जवाहरके के पास अंजाम दिया गया है. 

बता दें, पंजाब सरकार ने शनिवार को ही सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा को हटाया था. पहले उन्हें 8 से 10 गार्ड दिए गए थे. लेकिन रविवार को उन्हें सिर्फ एक गार्ड दिया गया था. बताया जा रहा है कि हमलावर काले रंग की गाड़ी में आए थे, जिन्होंने उनपर 20 राउंड फायर की.

कांग्रेस ने जताया दुःख 

सिंगर की मौत के बाद कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा, “पंजाब से कांग्रेस प्रत्याशी और प्रतिभाशाली सिंगर श्री सिद्धू मूसेवाला की हत्या से कांग्रेस पार्टी और पूरे देश को गहरा सदमा पहुंचा है. उनके परिवार, प्रशंसकों और दोस्तों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है.इस अत्यधिक दुख की घड़ी में हम एकजुट और अविचल खड़े हैं.”

कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था

दरअसल, इसी साल पंजाब चुनाव में सिद्धू मूसेवाला ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था. सिद्धू मूसेवाला ने मानसा से कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था. उन्हें आम आदमी पार्टी के डॉ विजय सिंगला ने 63,323 वोट के अंतर से हराया था. मानसा जिले के एक गांव मूसा के रहने वाले मूस वाला पिछले साल नवंबर में काफी धूमधाम से कांग्रेस में शामिल हुए थे. 

कौन हैं सिद्धू मूसेवाला?

दरअसल ,17 जून 1993 को जन्मे शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ ​​सिद्धू मूसेवाला मनसा जिले के मूसेवाला गांव के रहने वाले थे. सिंगूर मूसेवाला की लाखों में फैन फॉलोइंग है और वह अपने गैंगस्टर रैप के लिए काफी पॉपुलर हुए. इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल करने के साथ उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों में संगीत सीखा और बाद में कनाडा चले गए.

ये था आखिरी ट्वीट 

दरअसल, 10 मई को ही सिद्धू मूसेवाला ने अपना आखिरी ट्वीट  किया था. जिसमें उन्होंने लिखा था, “U DONEEEEEEE ?????”

कंट्रोवर्सी में रह चुके हैं सिद्धू मूसेवाला

हालांकि, सिद्धू मूसेवाला काफी कंट्रोवर्सी में रह चुके हैं. सितंबर 2019 में रिलीज़ हुए उनके गीत 'जट्टी जियोने मोड़ दी बंदूक वर्गी' ने काफी विवाद खड़ा किया था. इसके अलावा एक और गाना 'संजू' ने भी जुलाई 2020 में विवाद खड़ा कर दिया था. ये गाना एके-47 फायरिंग मामले में सिद्धू मूसेवाला को जमानत मिलने के बाद रिलीज हुआ था. उन्होंने सोशल मीडिया पर रिलीज हुए गाने में अपनी तुलना एक्टर संजय दत्त से की थी. 

मई 2020 में बरनाला गांव में फायरिंग रेंज पर फायरिंग करते हुए एक वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद सिद्धू मूसेवाला के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. हालांकि, बाद में संगरूर की एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी.