scorecardresearch

Raj Kapoor Bungalow: राज कपूर का ऐतिहासिक बंगला बिका, गोदरेज प्रॉपर्टीज को मिला मालिकाना हक

गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड (Godrej Properties Ld) ने राजकपूर का चेंबूर वाला बंगला खरीद लिया है. इससे पहले गोदरेज प्रॉपर्टीज ने मई 2019 में राज कपूर के मशहूर आर के स्टूडियो को भी खरीदा था. यहां पर अब मिक्स्ड यूज प्रोजेक्ट Godrej RKS डेवलप किया जा रहा है.

Godrej Properties buys Raj Kapoor's bungalow Godrej Properties buys Raj Kapoor's bungalow
हाइलाइट्स
  • राज कपूर का बंगला बिक गया है.

  • गोदरेज प्रॉपर्टीज ने कपूर खानदाने के चेंबूर इलाके वाले महंगे बंगले को भी खरीद लिया है.

गोदरेज प्रॉपर्टीज ने मुंबई के चेंबूर में मौजूद राज कपूर का 1 एकड़ में फैला बंगला खरीद लिया है. गोदरेज यहां पर 500 करोड़ रुपये की लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट बनाएगा. प्रीमियम इलाके में बने इस बंगले की कीमत करोड़ों में है. राज कपूर का यह बंगला देवनार फार्म रोड पर टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज के बगल में है.

कंपनी ने एक रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा है कि यह बंगला राज कपूर के कानूनी वारिस कपूर परिवार से खरीदी गई है. इससे पहले गोदरेज प्रॉपर्टीज ने मई 2019 में राज कपूर के मशहूर आर के स्टूडियो को भी खरीदा था. यहां पर अब मिक्स्ड यूज प्रोजेक्ट Godrej RKS डेवलप किया जा रहा है.

गोदरेज प्रॉपर्टी इसकी विरासत आगे लेकर जाएगी

राज कपूर के बेटे रणधीर कपूर ने कहा, "चेंबूर बंगले से हमारे परिवार की कई यादें जुड़ी हैं और इस बंगले का हमारे परिवार के लिए काफी महत्व है. हमें उम्मीद है कि गोदरेज प्रॉपर्टी इसकी विरासत को आगे लेकर जाएगी."

क्यों खास है यह बंगला

राजकपूर ने ये बंगला साल 1946 में खरीदा था, जहां राज कपूर अपनी पत्नी कृष्णा राज और बेटों के साथ रहा करते थे. उनके तीनों बेटों की शादी भी इसी घर से हुई थी. ये बंगला कृष्णा राज कपूर के नाम पर था. मुंबई के चेंबूर इलाके में 2.2 एकड़ में फैले आरके स्टूडियो का मालिकाना हक रणधीर कपूर, ऋषि कपूर और राजीव कपूर के पास था. साल 2017 में आग लगने से आरके स्टूडियो का बड़ा हिस्सा जल गया था. इसके बाद कपूर खानदान ने 2019 में इसे बेचने का फैसला किया.