scorecardresearch

Raju Srivastava Heath Update: लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर राजू श्रीवास्तव, ब्रेन ने काम करना किया बंद, हालत गंभीर

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत में सुधार नहीं हो रहा है. उन्हें दिल्ली के एम्स में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. 10 अगस्त 2022 को राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद आनन फानन में उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया.

राजू श्रीवास्तव राजू श्रीवास्तव
हाइलाइट्स
  • 10 अगस्त 2022 को राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया था

  • राजू श्रीवास्तव की हालत गंभीर हो गई है.

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत गंभीर हो गई है. परिवार के लोग और कई रिश्तेदार दिल्ली AIIMS पहुंचे हैं. उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. उनका ब्रेन लगभग डेड की स्थिति में पहुंच गया है. राजू के मुख्य सलाहकार अजित सक्सेना ने इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने कहा हम सब अब भगवान के भरोसे है. बुधवार की देर रात से उन्हें बार-बार दौरे पड़ रहे हैं. उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि कॉमेडियन के रक्तचाप में काफी उतार-चढ़ाव है. राजू श्रीवास्तव के लिए दवा के साथ अब दुआओं का भी सहारा लिया जा रहा है. फैंस से लेकर परिवार वाले सभी उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं.

PMO ने ली थी राजू के सेहत की जानकारी

पिछले हफ्ते राजू श्रीवास्तव के परिवार ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर एक बयान जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि उनकी हालत "स्थिर" है और उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने" की बात कही थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले हफ्ते राजू श्रीवास्तव के परिवार से बात कर उनकी सेहत के बारे में जानकारी ली थी. 

हार्ट के एक बड़े हिस्से में था ब्लॉकेज

10 अगस्त 2022 को राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया था. उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल ले जाया गया. श्रीवास्तव की टीम ने पुष्टि की थी कि वर्कआउट के दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. वह 10 अगस्त की सुबह लगभग 11-11:30 बजे ट्रेडमिल पर कसरत कर रहे थे जब उन्हें स्ट्रोक हुआ. डॉक्टर्स के अनुसार राजू के हार्ट के एक बड़े हिस्से में 100 फीसदी ब्लॉकेज था.

शानदार कॉमेडियन हैं राजू श्रीवास्तव

राजू श्रीवास्तव को शानदार कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं. वे कई फिल्मों और टीवी शोज में भी काम कर चुके हैं. राजू उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के रहने वाले हैं. उन्होंने बतौर स्टेज परफॉर्मर अपने करियर की शुरुआत की थी. कॉमेडी के क्षेत्र में मशहूर होने से पहले उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है. राजू श्रीवास्तव भारतीय जनता पार्टी के नेता भी हैं. भाजपा में आने से पहले वह समाजवादी पार्टी में भी रह चुके हैं.