scorecardresearch

मुंबई आकर ऑटो चलाने लगे थे राजू श्रीवास्तव, 'गजोधर भैया' बनकर हुए मशहूर

राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि राजू श्रीवास्तव को एम्स की कार्डियक केयर यूनिट में भर्ती करवाया गया और डॉक्टरों की एक टीम उनकी जांच कर रही है.

राजू श्रीवास्तव राजू श्रीवास्तव
हाइलाइट्स
  • राजू का बचपन से ही सपना था कि वे कॉमेडियन बने

  • 25 दिसंबर 1963 को राजू का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ था.

राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. राजू श्रीवास्तव को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. वह दिल्ली के एक जिम में कसरत कर रहे थे तभी उन्हें सीने में दर्द महसूस हुआ और उन्हें एम्स अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर्स के अनुसार राजू के हार्ट के एक बड़े हिस्से में 100 फीसदी ब्लॉकेज था. जब से राजू के बीमार होने की खबर सामने आई है, उनके फैंस उनकी सलामती की दुआ कर रहे हैं.

अब कम चर्चा में रहते हैं राजू श्रीवास्तव

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव स्टैंड अप कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के बाद पॉपुलर हुए थे. इसके अलावा उन्होंने कई फिल्में और टीवी शो किए हैं. उन्होंने रियलिटी शो बिग बॉस 3 में भी हिस्सा लिया. राजू श्रीवास्तव अपने यूट्यूब चैनल पर ट्रेंडिंग टॉपिक पर कॉमेडी वीडियो भी शेयर करते हैं. राजू श्रीवास्तव देश में अपने कॉमेडी गिग्स के लिए लोकप्रिय हैं. वह शानदार मिमिक्री आर्टिस्ट भी हैं. एक समय ऐसा था जब हर तरफ ‘गजोधर भइया’के कॉमेडी की बातें होती थीं लेकिन फिलहाल राजू ज्यादा चर्चा में नहीं रहते हैं.

ऑटो चलाते थे राजू श्रीवास्तव

58 वर्षीय कॉमेडी कलाकार राजू श्रीवास्तव कानपुर से हैं. उनका जन्म 25 दिसंबर, 1963 को हुआ था. वह प्रसिद्ध कवि रमेशचंद्र श्रीवास्तव के बेटे हैं. राजू को बचपन से ही कॉमेडी का शौक था. वह जब छोटे थे तो अपने पिता के साथ स्टेज शोज में जाते थे. राजू ने 50 रुपये में भी कॉमेडी की. एक्टर बनने का सपना लिए राजू जब मुंबई पहुंचे तो पेट पालने के लिए ऑटो चलाने लगे. उन्हें पहला ब्रेक भी ऑटो में बैठी एक सवारी की वजह से मिला था. राजू श्रीवास्तव ने अपने करियर की शुरूआत टीवी शो 'टी टाइम मनोरंजन' से की थी. राजू 'कॉमेडी का महामुकाबला', 'कॉमेडी सर्कस', 'लाफ इंडिया लाफ' और 'गैंग्स ऑफ हंसीपुर' जैसे कॉमेडी शोज में नजर आ चुके हैं. राजू शादीशुदा हैं और उनकी पत्नी का नाम शिखा श्रीवास्तव है. उनके दो बच्चे हैं बेटी अंतरा और बेटा आयुष्मान श्रीवास्तव.

कभी ऑटो चलाने वाले राजू श्रीवास्तव आज आलीशान घर में रहते हैं. राजू श्रीवास्तव की कमाई का मुख्य जरिया काॅमेडी है. वह देश-विदेश में स्टेज शो कर अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं. उन्होंने स्टेज शो, टीवी शो के अलावा फिल्मों में भी काम किया है.