scorecardresearch

Sachin Pilgaonkar Birthday: अब ऐसा दिखता है 'नदिया के पार' वाला 'चंदन', एक फिल्म ने बदली किस्मत

Sachin Pilgaonkar Birthday Special: नदिया के पार फिल्म का चंदन आपको याद है. वही चंदन जो गुंजा के प्यार में अपना सबकुछ कुर्बान करने को तैयार हो जाता है. चंदन का किरदार निभाने वाले एक्टर का नाम सचिन पिलगांवकर है. सचिन 17 अगस्त को अपना जन्मदिन मनाते हैं.

सचिन पिलगांवकर/instagram सचिन पिलगांवकर/instagram
हाइलाइट्स
  • चंदन का किरदार निभाने वाले एक्टर का नाम सचिन पिलगांवकर है.

  • सचिन 17 अगस्त को अपना जन्मदिन मनाते हैं.

'नदिया के पार' के एक्टर सचिन पिलगांवकर का 17 अगस्त को जन्मदिन है. इस फिल्म में सचिन गांव के सीधे-सादे लड़के चंदन का किरदार निभाया था. इस फिल्म से सचिन को इतनी लोकप्रियता मिली कि लोग उन्हें चंदन के नाम से ही बुलाने लगे. बचपन से ही सचिन एक्टिंग में आना चाहते थे. सचिन ने साल 1962 में मराठी फिल्म से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने 1975 में फिल्म गीत गाता चल से एक्टर के तौर पर डेब्यू किया. 

बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं सचिन

सचिन हिंदी फिल्मों के अलावा मराठी फिल्मों में भी अभिनय कर चुके हैं. सचिन अभिनेता होने के साथ-साथ निर्देशक, निर्माता, लेखक और गायक हैं, उन्होंने 1980 के दशक के अंत और 1990 के दशक की शुरुआत में कई मराठी फिल्मों का निर्देशन और अभिनय किया है. उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट करीब 15 फिल्मों में काम किया था. बतौर लीड एक्टर सचिन ने बालिका वधु, कॉलेज गर्ल और नदिया के पार जैसी फिल्मों में काम किया. फिल्मों के अलावा सचिन ने हिंदी टीवी सीरियल जैसे तू-तू, मैं-मैं का निर्देशन उन्होंने किया, जो जबरदस्त हिट हुआ था. सचिन पिलगांवकर ने राजश्री प्रोडक्शन की दो और शानदार फिल्में अंखियों के झरोखे से और नदिया के पार में काम किया था. राजश्री प्रोडक्शन की फिल्मों से सचिन को खूब लोकप्रियता मिली. 

27 साल में की लव मैरिज

सचिन ने 27 साल की उम्र में 16 साल की सुप्रिया पिलगांवकर से शादी की थी. सचिन और सुप्रिया की पहली मुलाकात मराठी फिल्म के सेट पर हुई थी. शूटिंग के दौरान सचिन और सुप्रिया एक दूसरे के करीब आए और कुछ साल डेटिंग करने के बाद साल 1985 में शादी कर ली. दोनों एक बेटी के माता पिता हैं. सचिन के साथ-साथ सुप्रिया भी जानी मानी एक्टर हैं. सचिन अब भी सिनेमा में एक्टिव हैं. वह कई साइड रोल में भी दिखाई देते हैं. हालांकि नदिया के पार वाले चंदन से अब तक उनका लुक काफी बदल गया है.