scorecardresearch

Happy Birthday Saif Ali Khan: विलेन के किरदार में खूब जमे सैफ अली खान, छोटे नवाब को लग्जरी गाड़ियों का है शौक

Bollywood में छोटे नवाब के नाम से मशहूर Saif Ali Khan को लग्जरी गाड़ियों का शौक है. उनके पास पुश्तैनी दौलत है. सैफ के पिता Mansoor Ali Khan Pataudi का नाम भारत के लेजेंड क्रिकेटर्स में लिया जाता है. जबकि उनकी मां Sharmila Tagore बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा रही हैं.

लंगड़ा त्यागी के किरदार में सैफ अली खान (Film Omkara) लंगड़ा त्यागी के किरदार में सैफ अली खान (Film Omkara)
हाइलाइट्स
  • ओमकारा के लंगड़ा त्यागी वाला किरदार दर्शकों ने खूब पसंद किया

  • लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं सैफ अली खान

एक्टर सैफ अली खान ने बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है. सैफ ने एक से एक बेहतरीन फिल्में दी हैं. हालांकि वो कई बार विलेन के किरदार में फैंस का दिल जीता है. 'ओमकारा' का उनका लंगड़ा त्यागी वाला किरदार कौन भूल सकता है. इसी तरह से तान्हाजी का उदयभान सिंह का किरदार लोगों ने खूब पसंद किया. चलिए आपको सैफ अली खान के उन किरदारों के बारे में बताते हैं, जिनकी बदौलत बॉलीवुड का चाकलेटी हीरो विलेन के रोल में भी खूब वाहवाही लूटी.

'ओमकारा' का लंगड़ा त्यागी- 
सैफ अली खान को अगर कोई विलेन के किरदार में पसंद करता है तो लंगड़ा त्यागी का रोल जरूर उसके जेहन में होगा. फिल्म ओमकारा में उनकी कमाल की एक्टिंग ने सबको प्रभावित किया था. सैफ अली खान ने इस रोल के लिए अपने लुक में बड़ा बदलाव किया था. इस किरदार में सैफ अली खान खूब जमे हैं. उनके इस रोल को हर किसी ने पसंद किया. लंगड़ा त्यागी के रोल के लिए सैफ अली खान को बेस्ट परफॉर्मेंस इन नेगेटिव रोल का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था. साल 2006 में रिलीज हुई ये फिल्म शेक्सपीयर की ओथेलो पर आधारित थी. जिसे विशाल भारद्वाज ने डायरेक्ट किया था.

'तानाजी...' का उदयभान सिंह-
सैफ अली खान ने Tanhaji: The Unsung Warrior में भी विलेन का किरदार निभाया है. इस फिल्म में सैफ ने उदयभान सिंह राठौर का किरदार निभाया है, जो भयानक और डरावना है. इस फिल्म में उदयभान सिंह मराठाओं के खिलाफ लड़ता था. इस फिल्म को ओम राउत ने डायरेक्ट किया था. इसमें सैल अली खान के किरदार को खूब पसंद किया गया.

'क्या कहना' का राहुल मोदी-
इस फिल्म में सैफ अली खान ने राहुल मोदी का नेगेटिव रोल निभाया है. साल 2000 में रिलीज हुई इस फिल्म में सैफ अली खान ने एक आशिक मिजाज शख्स का किरदार निभाया है. इस फिल्म में टीनेज प्रेग्नेंसी की कहानी है. इसमें प्रीति जिंटा प्रेग्नेंट हो जाती है तो सैफ अली खान उनको छोड़कर चले जाते हैं. दर्शकों ने इस रोल को खूब पसंद किया.

बाजार का शकुन कोठारी-
सैफ अली खान ने बाजार फिल्म में भी नेगेटिव किरदार निभाया है. इसमें सैफ ने शकुन कोठारी का रोल निभाया है. वो एक मार्केट व्यापारी है, जो खुद को शेयर बाजार का किंग मानता है. गौरव के चावला ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है. इसमें सैफ अली खान के किरदार को खूब पसंद किया गया.

'लाल कप्तान' का किरदार-
लाल कप्तान फिल्म में सैफ अली खान ने एक नागा साधु का किरदार निभाया है. ये फिल्म साल 2019 में रिलीज हुई थी. हालांकि ये फिल्म कोई खास बिजनेस नहीं कर पाई थी. लेकिन सैफ के किरदार को लोगों ने खब पसंद किया था.

आदिपुरुष-
'आदिपुरुष' नाम की फिल्म आने वाली है. जिसमें सैफ अली खान रावण का रोल निभा रहे हैं. इसमें सैफ अली खान को लार्जर दैन लाइफ दिखाने की कोशिश की गई है. इस फिल्म का फैंस इंतजार कर रहे हैं.
 
छोटे नवाब के नाम से मशहूर हैं सैफ-
सैल अली खान बॉलीवुड में छोटे नवाब के नाम से मशहूर हैं. सैफ का ताल्लुक पटौदी घराने से है. उनका जन्म 16 अगस्त 1970 को नई दिल्ली में हुआ था. सैफ ने अपने फिल्म करियर की शुरुआत यश चोपड़ा की फिल्म 'परंपरा' से की थी. इसके बाद दिल्लगी और मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी से सैफ अली खान को पहचान मिली. सैफ अली खान बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्टर्स में शुमार हैं. उनके पास पुश्तैनी दौलत है. सैफ लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं. 

ये भी पढ़ें: