scorecardresearch

सुशांत सिंह की मौत के 3 साल बाद उनके फ्लैट को मिला किरायदार...क्या बोला ब्रोकर? क्यों नहीं आते थे लोग, जानिए

सुशांत सिंह राजपूत जिस फ्लैट में रह रहे थे उसे फिलहाल किरायदार मिल गया है. ब्रोकर रफीक का कहना है कि लोग कई तरह की अफवाह उड़ा रहे थे जिसकी वजह से लोग फ्लैट नहीं खरीदना चाह रहे थे.

Sushant Singh Rajput Sushant Singh Rajput

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में जो फ्लैट किराए पर लिया था, वह करीब तीन साल से खाली पड़ा था. हालांकि, एनआरआई मालिक को आखिरकार एक नया किरायेदार मिल गया है और एक नई रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही फ्लैट किराए पर दिया जाएगा. मुंबई में रियल एस्टेट ब्रोकर रफीक मर्चेंट ने कहा है कि कुछ महीने पहले फ्लैट के मालिक ने उनसे संपर्क किया था.

रफीक ने यह भी कहा कि फ्लैट के खाली होने की खबरों के कारण संभावित किरायेदारों ने उनसे पूछताछ की. फ्लैट का किराया 5 लाख रुपये प्रति माह होगा. मालिकों को 30 लाख रुपये की सुरक्षा राशि भी मिलेगी, जो छह महीने के किराए के बराबर है. सुशांत सिंह राजपूत 14 जून, 2020 को फ्लैट में मृत पाए गए थे. इंडिया टुडे के हवाले से रफीक ने कहा, “हमें किरायेदार मिल गया है. हम चीजों को अंतिम रूप देने के लिए परिवार के साथ बातचीत के अंतिम चरण में हैं. सुशांत की मौत को अब काफी समय हो गया है इसलिए लोग इसको लेकर अब निश्चित हो गए हैं. 

फ्लैट देखने से डरते थे लोग
पिछले महीने, नए किरायेदारों को खोजने के बारे में बात करते हुए, रफीक ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “लोग इस फ्लैट में जाने से डरते हैं. जब संभावित किरायेदारों को पता चलेगा कि यह वही अपार्टमेंट है जहां उनकी मृत्यु हुई थी, तो वे फ्लैट का दौरा भी नहीं करेंगे. हालांकि अब थोड़े बहुत लोग फ्लैट देखने आने लगे हैं क्योंकि उनकी मौत की खबर अब पुरानी हो गई है. इसके बावजूद डील फाइनल नहीं हो रही है. मालिक भी किराए में कोई कमी नहीं कर रहा है. अगर वह करता है, तो इसे जल्दी बेच दिया जाएगा. चूंकि वह इसे बाजार मूल्य पर बेच रहा है, किरायेदार उसी क्षेत्र में समान आकार के कुछ अन्य फ्लैट खरीदना पसंद करते हैं क्योंकि यह विवाद के सामान के बिना आएगा जिससे यह फ्लैट जुड़ा हुआ है.

सेलेब्रिटी को नहीं देना चाहते घर
ब्रोकर ने कहा, ''पार्टियों को पहले ही बता दिया जाता है कि यह वह जगह है जहां सुशांत रहता था. कुछ लोगों को इतिहास से कोई मतलब नहीं है और वे इसके लिए जाना चाहते हैं. लेकिन उनके दोस्त और परिवार के सदस्य उन्हें डील के साथ आगे बढ़ने से हतोत्साहित करते हैं. अब मालिक किसी फिल्म सेलेब्रिटी को फ्लैट किराए पर नहीं देना चाहता, चाहे वह कोई भी हो या कितना भी बड़ा क्यों न हो. उनका स्पष्ट है कि वह फ्लैट किसी कॉर्पोरेट व्यक्ति को सौंपना चाहते हैं.''

मोंट ब्लैंक अपार्टमेंट्स का फ्लैट एक सी-फेसिंग डुप्लेक्स 4BHK है, जो 2,500 वर्ग फुट का है और इसमें एक छत भी है. यह मुंबई के बांद्रा पश्चिम में कार्टर रोड पर स्थित है. सुशांत ने दिसंबर 2019 में छठी मंजिल पर तीन साल के लिए फ्लैट लिया था. उस समय वह 4.51 लाख रुपये मासिक किराया चुका रहे थे. दिवंगत अभिनेता अपने रूममेट्स और अपनी तब की गर्लफ्रेंड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के साथ अपार्टमेंट शेयर करते थे.