scorecardresearch

Sam Bahadur OTT Release: इंतजार खत्म ! OTT पर इस दिन रिलीज होगी विक्की कौशल की सैम बहादुर

1 दिसंबर को रिलीज हुई विक्की कौशल की फिल्म सैम बहादुर को दर्शकों ने खूब प्यार दिया. अब ये फिल्म ओटीटी पर भी रिलीज होने वाली है. फिल्म को आप जी5 पर देख सकेंगे.

Sam Bahadur Sam Bahadur

विक्की कौशल की 'सैम बहादुर' ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया. यह फिल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. सिनेमाघरों में कई दिनों तक सफल प्रदर्शन के बाद, मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित फिल्म आखिरकार Zee5 पर रिलीज हो रही है. 

ओटीटी पर रिलीज होगी 
विक्की कौशल की फिल्म 'सैम बहादुर' आखिरकार ओटीटी पर रिलीज हो रही है. 1 दिसंबर को रणबीर कपूर की 'एनिमल' के साथ क्लैश के बावजूद, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन दिन देखे. यदि आप फिल्म को सिनेमाघरों में नहीं देख पाए हैं, तो 'सैम बहादुर' अब 26 जनवरी को ओटीटी प्लेटफॉर्म ज़ी5 पर रिलीज हो रही है.

यह फिल्म फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के शानदार करियर और यात्रा के उतार-चढ़ाव की कहानी है. 'सैम बहादुर' एक सच्चे नायक की अदम्य भावना को श्रद्धांजलि देती है. यह फिल्म सैम मानेकशॉ की उल्लेखनीय यात्रा को उजागर करती है, जो भारतीय सेना में एक आइकन थे. उनकी सेवा चार दशकों और पांच युद्धों तक फैली रही.

निर्देशक मेघना गुलजार ने क्या कहा
फिल्म की ओटीटी रिलीज पर बात करते हुए निर्देशक मेघना गुलजार ने कहा किया, 'इस जीवनी पर आधारित ड्रामा फिल्म बनाना मेरे लिए जीवन बदलने वाला अनुभव रहा है और मैं इसे एक आशीर्वाद मानती हूं. सैम बहादुर की कहानी उन सभी के लिए एक महान प्रेरणा के रूप में काम करेगी, जो इसे देखते हैं. शुरुआत से ही मुझे पता था कि विक्की कौशल इस भूमिका के लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं, जो यूनीक प्रामाणिकता और समर्पण के साथ चरित्र में सहजता से ढल जाते हैं. मेरा दृढ़ विश्वास है कि आदर्श और रोल मॉडल कालातीत हैं और अगर किसी ने सच्चाई, धार्मिकता और अखंडता का जीवन जीया है, जो कभी भी शैली या समय से बाहर नहीं जा सकता. मुझे जी5 के माध्यम से इस अनकही कहानी को बड़े दर्शकों के सामने लाने पर बेहद गर्व है और मुझे उम्मीद है कि यह उनके साथ उतनी ही गहराई से गूंजेगी, जितनी मेरे और सैम बहादुर की पूरी टीम के साथ गूंजती है.'

विक्की कौशल ने कहा, "सैम मानेकशॉ के चरित्र को चित्रित करना बहुत गर्व और सम्मान से भरी एक अविश्वसनीय यात्रा रही है. ऐसे बहादुर और प्रतिष्ठित व्यक्तित्व के स्थान पर कदम रखना बहुत जिम्मेदारी के साथ आता है, और मैं फैंस के प्यार और समर्थन के लिए आभारी हूं." नाटकीय रिलीज के दौरान चरित्र पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ा है. ZEE5 पर फिल्म का डिजिटल प्रीमियर कहानी को व्यापक दर्शकों तक पहुंचने में मदद करेगा इसलिए, मुझे हमारे देश की अमर भावना को श्रद्धांजलि के रूप में 75वें गणतंत्र दिवस पर सैम बहादुर को प्रस्तुत करने पर गर्व है. यह सिर्फ एक फिल्म नहीं है. यह दर्शकों के साथ एक साझा यात्रा है और मुझे उम्मीद है कि उन्हें इस उल्लेखनीय कहानी से प्रेरणा मिलेगी."

कितनी की कमाई
कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सैम बहादुर 55 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई है. फिल्म ने वर्ल्डवाइड 130 करोड़ की शानदार कमाई की है. सैम बहादुर की कहानी मेघना गुलजार और भवानी अय्यर ने मिलकर लिखी है. विक्की कौशल के अलावा इसमें फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा, नीरज काबी और मोहम्मद जीशान अय्यूब जैसे सितारे भी नजर आए. रॉनी स्क्रूवाला ने इस फिल्म को प्रोड्यूस किया है.