scorecardresearch

अक्षय कुमार का 54वां जन्मदिन आज, बॉलीवुड के 'ख‍िलाड़ी कुमार' के वेटर से सुपरस्टार बनने का सफर

बॉलीवुड के एक्टर अक्षय कुमार आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं. मुंबई में मार्शल ऑर्ट स्कूल चलाने के बाद उन्हें कई मॉडलिंग के ऑफर आने लगे और देखते ही देखते वो स्टार बन गए. अक्षय कुमार की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म सौगंध थी जो साल 1991 में रिलीज हुई थी.

एक्टर अक्षय कुमार एक्टर अक्षय कुमार
हाइलाइट्स
  • 54 साल के हुए बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार

  • अमृतसर में 9 सितंबर 1967 को हुआ था जन्म

बॉलीवुड के एक्टर अक्षय कुमार आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक दिन पहले ही उन्होंने अपनी मां को खोया है. अक्षय कुमार की गिनती देश के बेहतरीन एक्टर में होती है, उन्होंने अभिनय करियर के दौरान कई अलग-अलग फिल्मों में अपने शानदार अभिनय का परिचय दिया है. अक्षय कुमार का जन्म पंजाब के अमृतसर में 9 सितंबर1967 को हुआ था.  उनका असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है. 

54 साल के हुए एक्टर अक्षय कुमार 

दिल्ली में 12वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद अक्षय मार्शल आर्ट सीखने के के लिए बैंकॉक चले गए. अक्षय कुमार ने बताया था कि उस समय बैंकॉक जाने के लिए 22 हजार रुपए लगते थे उनके पिता के पास पैसे नहीं थे इसके लिए उन्होंने 18 हजार रूपए कर्ज लिया था. बैंकॉक में अपना खर्च उठाने के लिए उन्होंने कई होटल में वेटर का काम किया फिर मुंबई आ गए.

'ख‍िलाड़ी कुमार' के वेटर से सुपरस्टार बनने का सफर

मुंबई में मार्शल ऑर्ट स्कूल चलाने के बाद उन्हें कई मॉडलिंग के ऑफर आने लगे और देखते ही देखते वो स्टार बन गए. अक्षय कुमार की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म सौगंध थी जो साल 1991 में रिलीज हुई थी.  पहली फिल्म से ही अक्षय कुमार ने बॉक्स ऑफिस पर सफल हुई.  फैंस ने उनके काम को काफी पसंद किया फिर अक्ष्य ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 

अक्षय की पहली फिल्म 1991 में रिलीज हुई थी

अक्षय को अपने शुरुआती फिल्मी करियर में  खिलाड़ी सीरीज की कई फिल्मों में काम करने का मौका मिला. जैसे मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, मिस्टर एंड मिसेस खिलाडी, इंटरनेशनल खिलाड़ी जैसी कई फिल्में शामिल हैं.  इसी  वजह से अक्षय कुमार को बॉलीवुड का खिलाड़ी कुमार भी कहा जाता है.