scorecardresearch

Good News: नवरात्र में अहमदाबाद को PM Modi देंगे Metro की सौगात, जानिए क्या होगा फायदा

गुजरात के अहमदाबाद शहर को पीएम मोदी नवरात्र के मौके पर मेट्रो की सौगात देने वाले हैं. इस सौगात से अहमदाबाद के लोगों का सफर आसान होने वाला है. बता दें, 30 सितंबर को पीएम मोदी अहमदाबाद मेट्रो के पहले फेज का उद्घाटन करने वाले हैं.

पीएम मोदी ( फाइल फोटो) पीएम मोदी ( फाइल फोटो)
हाइलाइट्स
  • अहमदाबाद मेट्रो के फेज-1 में 32 स्टेशन आते हैं

  • 2017 में विधानसभा चुनाव से पहले पीएम ने रखी थी नींव

नवरात्रि से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गहरा नाता है. इसमें व्रत रखने के साथ ही बड़े कामों की शुरुआत करना भी उन्हें पसंद है. इस बार नवरात्रि के दौरान 29 और 30 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी गुजरात दौरे पर रहेंगे. नवरात्रि के शुभ अवसर पर वो अहमदाबाद की जनता को मेट्रो रेल सेवा की भेंट देंगे. मेट्रो ट्रेन के पहले फेज का काम पूरा हो चुका है. जिसे वो हरी झंडी दिखाएंगे.

2017 में पीएम मोदी ने रखी थी नींव

बता दें कि अहमदाबाद मेट्रो के फेज-1 में 32 स्टेशन आते हैं. पूर्व से पश्चिम कॉरिडोर 21.16 किलोमीटर का है. थलतेज गांव से वस्त्राल एप्रिल पार्क के बीच में 17 स्टेशन आते हैं. मेट्रो का ये रूट अहमदाबाद के एक छोर से दूसरे छोर को जोड़ता है. मेट्रो ट्रेन अहमदाबाद के बीच से गुजरने वाली साबरमती नदी के ऊपर से गुजरेगी. 2017 में विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने ही इसकी नींव रखी थी.

सफर हो जाएगा आसान

नवरात्र में मिलने वाली इस सौगात से अहमदाबाद के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. पूर्वी और पश्चिमी अहमदाबाद में मेट्रो के शुरू होने से लोगों का सफर काफी आसान हो जाएगा.

पहले फेज के बाद उत्तर से दक्षिण को जोड़ने वाला कॉरिडोर भी शुरू होगा. उत्तर-दक्षिण को जोड़ने वाला कॉरिडोर 18.87 किलोमीटर का है. वासना एपीएमसी से लेकर मोटेरा गांव तक की इस मेट्रो सेवा में 15 स्टेशन आएंगे. बता दें कि थलतेज से वस्त्रल गांव कॉरिडोर पर मेट्रो ट्रेन का उद्घाटन करने के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी उसमें यात्रा भी कर सकते हैं.