scorecardresearch

दिल्ली में संक्रमण के मामले करीब दोगुने हुए, एक्टिव केस 2,191; निगम अस्पतालों ने बढ़ाए बेड 

नॉर्थ दिल्ली नगर निगम में स्टैडिंग कमेटी के चेयरमैन जोगीराम जैन ने बताया कि, निगम के बड़े हिंदू राव अस्पताल में 250 ऑक्सीजन बेड और 50 वेंटिलेटर बेड हैं तो वहीं दूसरे बड़े अस्पताल बालक राम में कंसंट्रेटर के साथ 100 बेड लगाए गए हैं.

दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं
हाइलाइट्स
  • दिल्ली में 24 घंटे में 923 नए केस

  • तीसरी लहर को लेकर बढ़ रही आशंका

दिल्‍ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के मामले बढ़कर 923 हो गए. वहीं एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 2,191 हो गई है. दिल्ली सरकार ने ग्रैप की पाबंदियां लगाकर कोविड संक्रमण रोकने में लगी है. बावजूद इसके संक्रमण दर में भारी इज़ाफे की वजह से तीसरी लहर की आशंका बरकरार है. लिहाजा, दिल्ली सरकार के साथ-साथ नगर निगम के अस्पताल भी बेड के साथ ही फैसिलिटी बढ़ा रहे हैं.

नॉर्थ दिल्ली नगर निगम में स्टैडिंग कमेटी के चेयरमैन जोगीराम जैन ने बताया कि, निगम के बड़े हिंदू राव अस्पताल में 250 ऑक्सीजन बेड और 50 वेंटिलेटर बेड हैं तो वहीं दूसरे बड़े अस्पताल बालक राम में कंसंट्रेटर के साथ 100 बेड लगाए गए हैं. तो वहीं दीन दयाल कोविड केयर सेंटर बालक राम अस्पताल से चल रहा है. जिसका उपयोग टीकाकरण के लिए किया जा रहा है. उत्तर दिल्ली नगर निगम ने हिंदू राव अस्पताल, राजन बाबू अस्पताल और गिरधारीलाल अस्पताल में तीन ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाने का काम भी पूरा कर लिया है. 

दक्षिण दिल्ली निगम का तिलक नगर कॉलोनी अस्पताल कोविड सुविधाओं वाला है जिसमें आईसीयू वार्ड भी चालू कर दिया है. दक्षिण दिल्ली के पूर्व महापौर नरेंद्र चावला ने कहा कि निगम धन संकट का सामना करने के बावजूद अपनी स्वास्थ्य सुविधाओं में संसाधन जोड़ने की कोशिश कर रहा है. वहीं ईस्ट दिल्ली नगर निगम के स्वामी दयानंद अस्पताल में 90 बेड हैं, ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र तैयार किया जा रहा है.