scorecardresearch

Delhi: एम्स ने घर पहुंचाने के लिए शुरू की फ्री वाहन सुविधा, जानें किन मरीजों को मिलेगा फायदा

घर तक छोड़ने के लिए फ्री वाहन सुविधा निजी वार्ड के मरीजों और डे-केयर रोगियों को नहीं मिलेगी. केवल दिल्ली के मरीजों के लिए ये सेवा पहले आओ पहले पाओ के आधार पर मिलेगी.

AIIMS Delhi AIIMS Delhi
हाइलाइट्स
  • पहले आओ पहले पाओ के आधार पर मिलेगी सुविधा

  • सोमवार से शनिवार तक सुबह 10 से शाम 6 बजे तक सेवा उपलब्ध 

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली के कार्डियक न्यूरो सेंटर में इलाज कराने वाले मरीजों के लिए राहत भरी खबर है. अस्पताल प्रशासन ने इलाज के बाद ऐसे मरीजों को फ्री में घर पहुंचाने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन सुविधा की शुरुआत की है. यह वाहन हार्ट और न्यूरो से संबंधित मरीजों को छुट्टी मिलने के बाद घर तक छोड़कर आएगा.

इन पेपर्स की पड़ेगी जरूरत
फ्री घर पहुंचाने की सुविधा का लाभ उठाने के लिए मरीजों को अपने डिस्चार्ज व मरीज के अन्य पेपर की जरूरत पड़ेगी. इसके साथ ही मरीज और उनके परिजनों को कार्डियक न्यूरो सेंटर के एंट्री गेट के पास के बने विजिटेर्स रूम में भी जानकारी देनी पड़ेगी. ये सुविधा पहले आओ पहले पाओ के तर्ज पर सुबह 10 से शाम 5 बजे तक ही मिलेगी. गाड़ी में मरीज के साथ उसके परिजन भी बैठ सकेंगे.

सिर्फ दिल्ली की सीमा के अंदर के लिए है यह सुविधा
इस सुविधा के तहत दिल्ली की सीमा के अंदर रहने वाले मरीजों को ही घर तक पहुंचाया जाएगा. दिल्ली के बाहर के मरीजों को यह सुविधा नहीं मिलेगी. दिल्ली-एनसीआर के मरीजों को भी मुफ्त घर पहुंचाने की सुविधा नहीं मिलेगी. यह सुविधा सोमवार से शनिवार तक मिलेगी. यह सेवा एम्बुलेंस सेवा से अलग है. जिन रोगियों स्ट्रेचर के साथ लेकर जाना होगा उन्हें यह सुविधा नहीं मिलेगी

कोई परेशानी हो तो इस नंबर पर कर सकते हैं कॉल
बुकिंग के दौरान बताए गए पते पर मरीज को छोड़ा जाएगा. अगर मरीज को किसी भी प्रकार की दिक्कत होती है तो वह 011-26593322 पर कॉल कर जानकारी दे सकते हैं. यह सुविधा प्राइवेट वार्ड और डे केयर में इलाज करवा रहे मरीजों को नहीं मिलेगी. इस तरह की सुविधा शुरू करने वाला दिल्ली एम्स पहला हॉस्पिटल है.