scorecardresearch

मिलिए महज पांच साल की नन्ही रिपोर्टर हफीजा से...जो कश्मीर में करती हैं रिपोर्टिंग

महज़ 5 साल की यह छोटी सी हफीजा एक वीडियो अपलोड कर सोशल मीडिया पर सबसे कम उम्र की रिपोर्टर बन गई हैं. हफीजा का हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था,जहां वह उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग रोड के मझमा इलाके में बर्फबारी के बाद सड़क की हालत दिखा रही थीं.

Hafiza Hafiza
हाइलाइट्स
  • मां ने की रिकॉर्डिंग

  • सोशल मीडिया की सबसे कम उम्र की रिपोर्टर

बच्चे बड़े हुनरमंद होते हैं. वो जैसा देखते हैं वैसा करने की सोचते हैं. कई बार वो ऐसे काम कर जाते हैं कि बड़े-बड़े भी चौंक जाएं. हाल ही सोशल मीडिया पर हमें ऐसी ही एक हुनरमंद लड़की मिली जो छोटी सी उम्र में बड़े-बड़ों को टक्कर दे रही है.

वीडियो हुआ वायरल
महज़ 5 साल की यह छोटी सी हफीजा एक वीडियो अपलोड कर सोशल मीडिया पर सबसे कम उम्र की रिपोर्टर बन गई हैं. हफीजा का हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था,जहां वह उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग रोड के मझमा इलाके में बर्फबारी के बाद सड़क की हालत दिखा रही थीं. वीडियो में रिपोर्टर के रूप में हफीजा सड़क की स्थिति दिखाते हुए रिपोर्टिंग कर रही थीं जबकि उनकी मां उन्हें रिकॉर्ड कर रही थीं. यह मुख्या सड़क उनके घर की ओर जाती है. 

मां ने की रिकॉर्डिंग
हफीजा बिलाल अहमद खान और शाइस्ता हिलाल की बेटी हैं. सड़क की स्थिति की रिपोर्ट करने के लिए  हफीजा अपनी मां को साथ ले गई थीं. हफीजा की मां शाइस्ता हिलाल ने इंडिया टुडे को बताया कि हफीजा ने उनसे उसे रिकॉर्ड करने के लिए कहा. शाइस्ता ने कहा, "मैंने उसके अनुरोध पर मोबाइल से उसकी रिपोर्टिंग की शूटिंग शुरू की. इस दौरान हफीजा मेरा मार्गदर्शन कर रही थी कि कैमरा कहां ले जाना है. वायरल वीडियो में भी हफीजा को मां को गाइड करते हुए सुना जा सकता है."

(कश्मीर से अशरफ वानी की रिपोर्ट)