scorecardresearch

Air India Job Vacancy: एयर इंडिया में 350 वैकेंसी के लिए पहुंचे 8 हजार प्रतिभागी, जानिए कहां है अगला इंटरव्यू

Air India Job Vacancy: एयर इंडिया ने केबिन क्रू पद के लिए आज दिल्ली में वॉक इन इंटरव्यू आयोजित किया था. दिल्ली के अलावा देश के 4 शहरों में आने वाले दिनों में इंटरव्यू आयोजित किए जांएगे. अगर आप भी इंटरव्यू देने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए जरूरी योग्यता जानना जरूरी है.

Candidates Candidates
हाइलाइट्स
  • एयर इंडिया में केबिन क्रू पद के लिए निकली वैकेंसी

  • दिल्ली के अलावा चार शहरों में लिया जाएगा इंटरव्यू

दिल्ली में आज एयर इंडिया की ओर से वॉक इन इंटरव्यू आयोजित किया गया. मात्र 350 केबिन क्रू की वैकेंसी के लिए करीब 8000 से ज्यादा लोग पहुंच गए. भीषण गर्मी और ज्यादा भीड़ को देख कर कई लोग तो बिना इंटरव्यू दिए ही वापस चले गए. जो लोग नौकरी की उम्मीद लिए आए थे वो किसी भी कीमत पर वापस जाना नहीं चाहते थे. भीड़ ज्यादा होने की वजह से बीच में इंटरव्यू को थोड़ी देर तक रोकना पड़ा फिर बाद में दोबारा शुरुआत की गई. 

दिल्ली के अलावा इन शहरों में भी आयोजित किया जाएगा इंटरव्यू

एक कैंडिडेट ने कहा कि इंटरव्यू देने के लिए काफी दूर से यहां आए लेकिन भीड़ को देख कर लगा कि आज नंबर नहीं आएगा. इतनी ज्यादा भीड़ होने के पीछे कई कारण हैं. एक कारण एयर इंडिया में अच्छी नौकरी तो है ही इसके साथ बेरोजगारी भी इसके पीछे का कारण है. इस इंटरव्यू के लिए देशभर से लोग आए थे. बता दें कि दिल्ली के अलावा कोलकाता, मुंबई, बेंगलुरु,और हैदराबाद में भी इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा. दिल्ली में आज इंटरव्यू था वहीं हैदराबाद में 8 जून को, बेंगलुरु में 4 जून को मुंबई में 1 जून को और कोलकाता में 27 मई को इंटरव्यू है.

Air india Job vacancy

नौकरी के लिए योग्यता 

अगर आप भी एयर इंडिया में केबिन क्रू पोस्ट पर नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो जो योग्यता मांगी गई है उसको जानना जरुरी है. कैंडिडेट का भारतीय होना जरूरी है. इसके साथ किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं में कम से कम 60 प्रतिशत अंक और अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं पर मजबूत पकड़ होनी चाहिए. अगर शरीर की हाइट की बात करें तो मेल कैंडिडेट के लिए 172 सेंटीमीटर और फीमेल कैंडिडेट के लिए कम से कम 157 सेंटीमीटर हाइट जरूरी है. इस नौकरी के लिए उम्र सीमा को 18 से 27 रखा गया है.