scorecardresearch

Happy Birthday Dimple : डिंपल के प्यार में फिदा थे अखिलेश, ऑस्ट्रेलिया से लव-लेटर का किस्सा

24 नवंबर 1999 वही दिन है जब अखिलेश और डिंपल शादी के बंधन में बंधे थे. दोनों का प्यार सफल हुआ था. इनके प्यार के किस्सा उत्तर प्रदेश में काफी मशहूर हैं.

अखिलेश-डिंपल अखिलेश-डिंपल
हाइलाइट्स
  • छुप-छुपकर मिलते अखिलेश-डिंपल

  • अखिलेश सिडनी से भेजते थे लव लेटर्स

महिला सशक्तिकरण की प्रतीक और कन्नौज से पूर्व सांसद डिंपल यादव (Dimple Yadav)का आज जन्मदिन हैं. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)और उनकी पत्नी डिंपल  यादव के बीच का प्यार देखते ही बनता है. वैसे तो इन दोनों के शादी के किस्से कई बार लिखे जा चुके हैं लेकिन, आज डिम्पल के जन्मदिन के मौके पर अखिलेश के साथ इनके प्यार को जान लेना बेहद जरूरी है. 

24 नवंबर 1999 वही दिन है जब  अखिलेश और डिंपल शादी के बंधन में बंधे थे. दोनों का प्यार सफल हुआ था. इनके प्यार के किस्सा उत्तर प्रदेश में काफी मशहूर हैं. दोनों ने ही अपने घरवालों को मनाने के लिए खूब पापड़ बेले थे. अखिलेश जब पहली बार डिम्पल से मिले तब वह महज 17 साल की थीं और अखिलेश 21 साल के. 

'नहीं मालूम था कि इतने बड़े पॉलिटिशियन के बेटे से हो गया है प्यार' 

अखिलेश की बात करें तो वह उस दौरान इंजीनियरिंग कर रहे थे और डिंपल स्कूल में थीं. यह दोनों अपने एक कॉमन फ्रेंड के यहां पहली बार मिले थे जब अखिलेश डिंपल को अपना दिल दे बैठे थे. 'अखिलेश यादव - बदलाव की लहर' किताब में भी अखिलेश की निजी जिंदगी से जुड़ी कई बातें बताईं गई हैं. वहीं, एक इंटरव्यू में डिंपल ने भी ये खुलासा किया था कि जब उनकी मुलाकात अखिलेश से हुई थी तब उन्हें नहीं पता था कि वो इतने बड़े पॉलिटिशियन मुलायम सिंह यादव के बेटे हैं

 लोगों से छुप-छुपाकर मिलते थे अखिलेश-डिंपल

'अखिलेश यादव - बदलाव की लहर' किताब के मुताबिक, अखिलेश और डिंपल दोस्त से मिलने का बहाना बनाकर एक-दूसरे से छुप-छुपकर मिलते थे. किताब के मुताबिक, सिडनी जाने के बाद भी अखिलेश और डिंपल लगातार संपर्क में रहे. अखिलेश डिंपल को लव लेटर्स भी लिखते थे और ग्रीटिंग कार्ड्स भी भेजते थे. उनका यह खत भेजने का सिलसिला चार साल तक चला और फिर वह जब वापस लौटे तो उन्होंने कई तरह के जतन कर अपने घर वालों को मनाया और 24 नवंबर 1999 को शादी कर ली. 

ये भी पढ़ें: