scorecardresearch

गौशाला को सजाने -संवारने में जुटा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, दीवारों पर उकेरी श्रीकृष्ण और उनकी गायों की चित्रकारी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से संचालित जलपुरा की गौशाला में करीब 2000 गोवंशों की देखभाल हो रही है. इसे पूरी तरह से सजाने का काम किया जा रहा है.

गौशाला को सजाने का काम जारी गौशाला को सजाने का काम जारी
हाइलाइट्स
  • जलपुरा की गौशाला में होती है करीब 2000 गोवंशों की देखभाल

ग्रेटर नोएडा के जलपुरा में स्थित गौशाला को सजाने-संवारने का काम प्राधिकरण ने शुरू कर दिया है. गौशाला की दीवारों पर खूबसूरत चित्रकारी उकेरी गई है, जिसमें भगवान श्रीकृष्ण अपनी गायों के साथ बांसुरी बजाते हुए दिख रहे हैं.

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से संचालित जलपुरा की गौशाला में करीब 2000 गोवंशों की देखभाल हो रही है. प्राधिकरण के सीईओ और मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह के निर्देश पर इस गौशाला को सजाने-संवारने का काम शुरू हो गया है.

गौशाला की दीवारों की बढ़ गई है खूबसूरती 

दीवारों पर चित्रकारी होने से यहां की खूबसूरती बढ़ गई है. लोग इसकी सराहना कर रहे हैं. पेंटिंग में गोवंशों के महत्व पर भी प्रकाश डाला गया है. गौशाला में एक और शेड का निर्माण पूरा हो गया है. गोवंश उसके नीचे आराम से रह सकेंगे. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक सलिल यादव ने बताया कि गौशाला परिसर में खड़जे का निर्माण कराया जा रहा है.

उनका कहना है कि इसे बहुत ही जल्द पूरा कर लिया जाएगा. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जीएम प्रोजेक्ट केआर वर्मा ने बताया कि गोवंशों के अंतिम संस्कार के लिए सीएनजी से संचालित शवदाह गृह के निर्माण की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है. इसके दिसंबर तक बन जाने की उम्मीद है. यह जनपद गौतमबुद्ध नगर में गोवंशों के लिए सीएनजी से संचालित पहला शवदाह गृह होगा.

ये भी पढ़ें :