scorecardresearch

Bhagwant Mann Wedding: दूसरी बार दूल्हा बनेंगे भगवंत मान, चंडीगढ़ में निजी समारोह में गुरप्रीत कौर से होगी शादी

Bhagwant Mann Marriage: पंजाब के सीएम भगवंत मान दोबारा शादी करने वाले हैं. चंडीगढ़ में एक छोटे से समारोह में उनकी शादी होगी. मान डॉक्टर गुरप्रीत कौर से शादी करने जा रहे हैं. शादी समारोह में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शामिल होंगे.

गुरप्रीत कौर और भगवंत मान गुरप्रीत कौर और भगवंत मान
हाइलाइट्स
  • पंजाब के सीएम भगवंत मान दूसरी शादी करने जा रहे हैं

  • डॉक्टर गुरप्रीत कौर से चंडीगढ़ में होगी शादी

पंजाब की सियासत से शहनाई गूंजने की खबर आई है. पंजाब के सीएम भगवंत मान शादी करने जा रहे हैं. 48 साल के भगवंत मान डॉक्टर गुरप्रीत कौर से शादी करने वाले हैं. बताया जा रहा है कि शादी समारोह को निजी रखा गया है. चंडीगढ़ के एक निजी समारोह में 7 जुलाई को शादी होने वाली है. इसमें सिर्फ परिवार के खास लोग ही शामिल होंगे.

सीएम केजरीवाल होंगे शामिल
वैसे तो भगवंत मान एक छोटे से निजी समारोह में शादी करने वाले हैं. लेकिन इसमें भी कुछ खास लोग शामिल होंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल शादी में मौजूद रहेंगे और दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद देंगे.

मां की ख्वाहिश पूरी करने जा रहे मान
पंजाब के सीएम भगवंत मान दोबारा शादी करने वाले हैं. मान की मां की ख्वाहिश थी कि भगवंत मान अपना घर बसाएं. अब मुख्यमंत्री अपनी मां की इच्छा पूरी कर रहे हैं. भगवंत मान की दुल्हन उनकी मां ने खुद चुनी है. 32 साल की डॉ. गुरप्रीत कौर ने हरियाणा के मौलाना स्थित महर्ष‍ि मार्कंडेश्वर इंस्टीट्यूट ऑफ मे‍डिकल साइंस से एमबीबीएस की पढ़ाई की है. गुरप्रीत हरियाणा में कुरुक्षेत्र के पेहोवा शहर से ताल्लुक रखती हैं. गुरप्रीत अपने माता-पिता की तीसरी संतान हैं. इनकी दो और बहनें हैं जो विदेश रहती हैं. इनके परिवार के पास अच्छी खासी खेतिहर जमीन है. 

पहली पत्नी से तलाक
भगवंत मान की पहली शादी इंद्रप्रीत कौर से हुई थी. साल 2014 में भगवंत मान पहली बार सांसद बने थे. इस दौरान उनकी पत्नी ने प्रचार भी किया था. लेकिन साल 2015 में आपसी सहमति से दोनों का तलाक हो गया. कोर्ट में दी गई अर्जी में भगवंत मान की पत्नी इंद्रप्रीत कौर ने शर्त रखी थी कि अगर भगवंत मान भारत छोड़कर कैलिफोर्निया शिफ्ट हो जाते हैं और राजनीति छोड़ देते हैं तो वो तलाक की अर्जी वापस ले लेंगी. जबकि मान का तर्क था कि वे राजनीति के चलते अपनी पत्नी से तलाक ले रहे हैं.

भगवंत मान का एक 17 साल का बेटा दिलशान मान और 21 साल की बेटी सीरत कौर है. जब मान पंजाब के सीएम बने तो शपथ ग्रहण समारोह में उनकी मां के साथ उनके दोनों बच्चे भी मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें: