scorecardresearch

Sonali Phogat: केस में परिवार वालों ने किए नए खुलासे...शरीर पर चोट के निशान,कौन है सोनाली का पीए जिस पर परिवार को है शक?

सोनाली फोगट के परिवार के सदस्यों ने दावा किया कि उसके दो सहायकों ने उसे जहर दिया और उसकी हत्या करने से पहले उसके साथ बलात्कार किया गया था. गुरुवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके शरीर पर चोट के निशान मिले.

Sonali Phogat Sonali Phogat
हाइलाइट्स
  • दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई

  • शरीर पर चोट के निशान

बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत जोकि पहले हार्ट अटैक बताई गई थी कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में नया खुलासा हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक, सोनाली के शरीर पर चोट के कई निशान मिले हैं. रिपोर्ट में साबित हुआ कि किसी नुकीली चीज से कई बार वार किया गया है. इसके बाद गोवा पुलिस ने हत्या की धारा का केस दर्ज करते हुए सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर वासी को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

वहीं सोनाली के भाई का कहना है कि हत्या से पहले सोनाली का रेप किया गया था. सोनाली के भाई रिंकू ने कहा कि उसे गोवा ले जाना भी साजिश थी. रिंकू ने कहा कि गोवा में उसकी शूटिंग 24 अगस्त को होनी थी, लेकिन होटल के कमरे 21-22 अगस्त के लिए बुक किए गए थे. 22 अगस्त को सोनाली को उत्तरी गोवा के अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया, जहां खाना खाने के बाद बेचैनी महसूस होने पर उसे लाया गया था.

पुलिस महानिरीक्षक ओमवीर सिंह बिश्नोई ने कहा, "मृतक के भाई द्वारा दर्ज शिकायत के आधार पर अंजुना पुलिस स्टेशन में धारा 302 (हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।"सोनाली फोगट के भाई रिंकू ने कहा, "हमने महसूस किया कि कुछ गड़बड़ है और वही बात सामने आई. अब तक, हम चल रही जांच से संतुष्ट हैं. हम न्याय की मांग करते हैं." 

कौन हैं सुधीर सगन और सुखविंदर?
सोनाली फोगट के दो निजी सहायक इस मामले में मुख्य संदिग्ध हैं, जैसा कि सोनाली के परिवार ने आरोप लगाया था. इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. सोनाली फोगट के भाई ने पहले दावा किया था कि तीन साल पहले, सोनाली फोगट का उनके एक सहयोगी ने यौन उत्पीड़न किया था, जिसने उनके खाने में कुछ मिलाया था और बाद में उन्हें ब्लैकमेल किया था.

रेस्टोरेंट जहां सोनाली ने किया था डिनर 
सोनाली फोगट के परिवार के सदस्यों के अनुसार, उन्हें उनके दो सहायकों द्वारा रात के खाने के लिए गोवा के कर्लीज़ में ले जाया गया था. उसे बताया गया कि हरियाणा का एक व्यक्ति कर्लीज़ में काम कर रहा है, जिससे वो उसे मिलाना चाहते हैं. रेस्तरां के मालिक एडविन नून्स ने पुष्टि की कि सोनाली फोगट अपने सहायकों के साथ उनके रेस्तरां में गई थीं, लेकिन कोई भी कर्मचारी उन्हें नहीं जानता था और वो किसी भी अन्य कस्टमर की तरह ही थे.

परिवारवालों के क्या हैं आरोप?
प्रारंभिक रिपोर्ट में ये कहा गया कि सोनाली फोगट की दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई है. हालांकि उनके परिवार के सदस्यों ने कहा कि 42 वर्षीय बीजेपी नेता स्वस्थ और फिट थी और उन्हें दिल की कोई समस्या नहीं थी. उसने मरने से एक दिन पहले परिवार के सदस्यों को अपने फोन कॉल में कुछ गड़बड़ होने का संकेत दिया था. उनके परिवार ने दावा किया कि उसकी मृत्यु के बाद, उसके हरियाणा फार्महाउस से उसका कुछ सामान चोरी हो गया.

रिंकू ढाका ने दावा किया कि सुधीर सांगवान ने उसकी बहन के राजनीतिक और एक्टिंग करियर को बरबाद करने की धमकी दी थी और उनके फोन, संपत्ति के रिकॉर्ड, एटीएम कार्ड और घर की चाबियां जब्त कर ली थीं. उसकी मौत के बाद हरियाणा में उसके फार्महाउस से सीसीटीवी कैमरे, लैपटॉप और अन्य गैजेट गायब हो गए हैं.

सोनाली अपने टिकटॉक वीडियो को लेकर काफी पॉपुलर थीं. सोनाली फोगट ने 2019 के हरियाणा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा, लेकिन तत्कालीन कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई (वह तब से बीजेपी में शामिल हो गई) से हार गईं. वह 2020 में रियलिटी शो बिग बॉस में भी दिखाई दीं. उनकी 15 साल की बेटी यशोधरा ने भी अपनी मां के लिए इंसाफ की गुहार लगाई है. सोनाली फोगट के पति का 2016 में निधन हो गया था.