scorecardresearch

बिहार में फिल्म शूटिंग करने वालों को नीतीश सरकार देगी सुविधा

बिहार सरकार में कला संस्कृति मंत्री आलोक रंजन झा ने बिहार में फिल्म सिटी निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया है. आलोक रंजन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बिहार में फिल्म सिटी बनाने की अभी कोई योजना नहीं है. लेकिन बिहार से जुड़े फिल्मकारों और बिहार में फिल्म की शूटिंग करने वालों को सरकार हर संभव मदद देगी.

कला संस्कृति मंत्री आलोक रंजन कला संस्कृति मंत्री आलोक रंजन
हाइलाइट्स
  • आलोक रंजन झा बिहार में फिल्म सिटी निर्माण को लेकर दिया बड़ा बयान

  • बिहार में फिल्म की शूटिंग करने वालों को सरकार हर संभव मदद देगी.

बिहार सरकार में कला संस्कृति मंत्री आलोक रंजन झा ने बिहार में फिल्म सिटी निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया है. आलोक रंजन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बिहार में फिल्म सिटी बनाने की अभी कोई योजना नहीं है. लेकिन बिहार से जुड़े फिल्मकारों और बिहार में फिल्म की शूटिंग करने वालों को सरकार हर संभव मदद देगी. मंत्री ने ये भी कहा कि बिहार में फिल्म निर्माण की संख्या बढ़े और निर्माता निर्देशक बिहार में फिल्म निर्माण को प्रमुखता दें, इसके लिए विशेष कदम उठाने की योजना पर बातचीत हो रही है.

बिहार में जल्द ही होगा फिल्म फेस्टिवल का आयोजन

आलोक रंजन ने पटना में पत्रकारों से बात करते हुए बिहार में फिल्म निर्माण के भविष्य और फिल्म सिटी निर्माण पर कुछ साफ नहीं कहा, लेकिन उन्होंने इसे बिहार के लिए आगे की योजना जरूर बताई. मंत्री ने कहा कि हमारे राज्य में अगर कोई फिल्म शूटिंग के लिए आता है, या फिर यहां फिल्म निर्माण करना चाहता है, तो हम वैसे लोगों की मदद करेंगे. मंत्री ने आने वाले दिनों में बिहार फिल्म फेस्टिवल के आयोजन  पर भी चर्चा की. बिहार सरकार वैसे निर्माताओं को मदद करने पर विचार कर रही है, जो बिहार में अपनी फिल्म की शूटिंग और निर्माण करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अगले तीन महीने में फिल्म फेस्टिवल को लेकर पूरी रूपरेखा तैयार कर ली जाएगी. इसमें सभी लोगों को आमंत्रित किया जाएगा.

जो लोग शराब बंदी की मुहीम को नाकाम करना चाहते हैं उनकी खैर नहीं-  आलोक रंजन 

वहीं अपराध की घटना पर विपक्ष के सवाल पर आलोक रंजन ने कहा कि  विपक्ष को कुछ बोलने का हक नही है .उनको अपने पुराने दिन को याद करना चाहिए. पत्रकार की हत्या पर बोलते हुए मंत्री ने कहा कि- उनके परिवार  ने जांच की मांग की है. हम डीजीपी से बात कर मामले में पूरी कार्रवाई कराएंगे. एक साल की उपलब्धि पर विपक्ष के हमले पर मंत्री ने कहा अभी उपचुनाव के परिणाम से विपक्ष को जवाब मिला होगा. वहीं लगे हाथों आलोक रंजन ने शराबबंदी को लेकर कड़क अधिकारी की नियुक्ति पर कहा कि जो लोग शराबबंदी की मुहिम को नाकाम करना चाहते है, उनकी अब खैर नहीं है. सरकार उनसे सख्ती से निपटेगी.