scorecardresearch

Telangana: बस में पैदा हुई बच्च‍ियां, रोडवेज ने द‍िया ताउम्र मुफ्त सफर का पास

एक बच्ची का जन्म तेलंगाना के महबूबनगर में Peddakothapally के पास नगरकुरनूल ड‍िपो की बस में हुआ जबक‍ि दूसरी बच्ची स‍िद्द‍ीपेट के न‍िकट असीफाबाद ड‍िपो की बस में पैदा हुई है.

New Born Baby (Symbolic Image) New Born Baby (Symbolic Image)
हाइलाइट्स
  • दो अलग अलग जगहों पर बस हुआ बच्च‍ियों का जन्म

  • रोडवेज ने द‍िया ऐसा बर्थडे ग‍िफ्ट ज‍िसे वो ताउम्र नहीं भूल सकेंगी

कुछ लोग पैदाइशी खुशक‍िस्मत होते हैं, ऐसा कहना गलत नहीं होगा. क्योंकि इस कहावत को हाल ही में पैदा हुई दो बच्चियों ने सच साबित कर दिया है. ये बच्च‍ियां चलती बस में पैदा हुईं हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि चलती बस में पैदा होने से इन दोनों बच्चियों की किस्मत अच्छी है, ये कहना कैसे सही हो सकता है. दरअसल, इन बच्चियों को पैदा होने के बाद (Kids born on Bus) इन्हें ऐसा 'बर्थडे गिफ्ट' (Birthday Gift) मिला है, जिसे वो जीवनभर याद रखेंगी.

चलती बस में हुई दो बेटियों की पैदाइश
दरअसल, चलती बस में पैदा हुई इन दोनों बच्चियों के लिए सरकार ने जीवनभर की यात्रा फ्री कर दी है. दोनों बच्चियां तेलंगाना में अलग-अलग जगहों पर चलती बसों पर पैदा हुई हैं. ये बसें तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (TSRTC) की तरफ  चलाई जाती हैं. इसके बाद तेलंगाना सरकार ने बस में पैदा हुई इन दो लड़कियों को "जन्मदिन के उपहार" के रूप में जिंदगी भर मुफ्त सफर करने का पास दे दिया.

सरकार ने मुफ्त कर दी आजीवन यात्रा
TSRTC के वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक वीसी सज्जनार ने इस बाबत बताया कि लड़कियों को दिए गए पास अंतरराज्यीय बसों और एयरपोर्ट स्पेशल के अलावा सभी तरह की सेवाओं के लिए मान्य हैं. एक बच्ची का जन्म 30 नवंबर को महबूबनगर जिले के पेद्दाकोथापल्ली गांव (Peddakothapally Village) के पास चलती बस में हुआ था. वहीं दूसरी बच्ची का जन्म 7 दिसंबर को सिद्दीपेट (Siddipet) जिले के पास हुआ था.