scorecardresearch

साइकिल चला कर बच्चे को जन्म देने पहुंची अस्पताल, वायरल हो गई मां बनने की ये कहानी

सोशल मीडिया पर एक एक न्यूजीलैंड की एमपी (New Zealand) के मां बनने की अनोखी कहानी खूब वायरल (Viral) हो रही है. यहां एक महिला सांसद (Woman) ने जिस तरह अपने बच्चे को जन्म दिया, उसके बारे में सुनकर ही लोग हैरान हो रहे है.

साइकिल चलाकर अस्पताल पहुंच मां बनी न्यूजीलैंड की एमपी साइकिल चलाकर अस्पताल पहुंच मां बनी न्यूजीलैंड की एमपी
हाइलाइट्स
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी मां बनने की ये अनोखी कहानी

  • लेबर पेन में साइकिल चलाकर पहुंची हॉस्पिटल

औरत के लिए मां बनने की खुशी से बढ़कर कोई खुशी नहीं होती. इसके लिए चाहे वो कितना भी दर्द सह सकती है. लेकिन क्या आप ये कल्पना कर सकते हैं कि एक औरत अपने बच्चे को जन्म देने के लिए खुद साइकिल चलाकर अस्पताल पहुंची और अपने बच्चे को सही सलामत पैदा किया. आज इस मां की ये कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और लोग उस मां को सर झुका कर सलाम कर रहे हैं. 

लेबर पेन में साइकिल चला कर पहुंची हॉस्पिटल

ये हैरतअंगेज कारनामा करने वाली हैं न्यूजीलैंड (New Zealand) की एक महिला सांसद. नाम है जूली एन जेंटर. जूली ने जिस तरह से अपने बच्चे को जन्म दिया उसके बारे में सुन कर हर कोई हैरान है. गर्भवती सांसद जूली एन जेंटर (MP Julie Anne Genter) रात के 2 बजे लेबर पेन होने पर साइकिल से ही अस्पताल पहुंच गई. एक और बात ये कि ऐसे मुश्किल हालात में भी उन्होंने एक घंटे के भीतर बच्चे को जन्म भी दिया.

1 घंटे के अंदर दिया बच्चे को जन्म

जूली ने सोशल मीडिया (Social Media) पर लिखा- 'बड़ी खबर! आज सुबह 3.04 बजे हमारे फैमिली में एक नए सदस्य का स्वागत हुआ. मैंने अपना लेबर पेन साइकिल पर तो बिलकुल नहीं सोचा था, मगर ऐसा सच में हुआ. हम जब अस्पताल की तरफ निकले तो शुरुआत में तो उतनी दिक्कत नहीं थी. लेकिन अस्पताल (Hospital) की 2-3 मिनट की दूरी को पार करने में हमें 10 मिनट लग गए. अब हमारे पास एक प्यारा बच्चा है जो अपने पिता की गोद में सो रहा है. ख्याल रखने वाली इतनी अच्छी टीम पाना भाग्यशाली है, जिसके चलते डिलीवरी जल्दी संभव हो सकी.

जूली के इस पोस्ट के बाद जहां हर कोई हैरान हो रहा है तो वहीं लोग जूली की हिम्मत की दाद भी रहे हैं, उनके जज्बे को सलाम कर रहे हैं. जूली की ये कहानी ये बताने के लिए काफी है कि औरतें बड़े से बड़ा दर्द ना सिर्फ बर्दाशत कर सकती हैं साथ ही इस मुश्किल वक्त में भी हिम्मत से काम लेती हैं, और जूली जैसी औरतों की कहानी तो हमारे समाज के लिए एक आइना है जो ये मानता है कि औरतें कमजोर होती हैं.