scorecardresearch

Central Railway चलाएगी 574 समर स्पेशल ट्रेन, यहां देखें पूरी लिस्ट

मध्य रेलवे (Central Railway) ने 574 समर स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. रेलवे ने एक लिस्ट जारी करके बताया है कि किन-किन जगहों से कितनी ट्रेनें चलाई जाएंगी.

Indian Railway Indian Railway
हाइलाइट्स
  • मध्य रेलवे चलाएगी 574 समर स्पेशल ट्रेन

  • यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लिया गया फैसला

मध्य रेलवे (Central Railway) ने आज 574 समर स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की. अप्रैल से जून 2022 के बीच ज्यादा भीड़ से बचने और यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने यह फैसला लिया है. बता दें कि इन स्पेशल ट्रेनों में बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है. अगर आप भी टिकट बुक करना चाहते हैं तो www.irctc.co.In पर आपको लॉग इन करना होगा या आप चाहें तो रिजर्वेशन के लिए पास के किसी कम्प्यूटराइज्ड रिजर्वेशन सेंटर पर भी जा सकते हैं. इन स्पेशल ट्रेनों को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, लोकमान्य तिलक टर्मिनस, नागपुर, पनवेल, पुणे और साईनगर शिर्डी से अलग-अलग जगहों के लिए चलाया जाएगा. रेलवे ने यात्रियों से यात्रा के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करने को भी कहा है. 


ये रही पूरी लिस्ट

कितनी ट्रेनें कहां से चलेगी उसकी पूरी लिस्ट आप यहां देख सकते हैं.


छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, मनमाड, नागपुर, मालदा टाउन और रीवा के बीच 126 समर स्पेशल ट्रेन तो वहीं दादर और मडगांव के बीच 6 समर स्पेशल ट्रेन  चलाने की बात कही गई है. लोकमान्य तिलक टर्मिनस, शालीमार, बलिया, गोरखपुर, समस्तीपुर और थिविम के बीच 282 समर स्पेशल ट्रेन तो पनवेल और करमली के बीच 18 समर स्पेशल ट्रेन चलाने की रेलवे ने घोषणा की है. इसके अलावा नागपुर और मडगांव के बीच 20 समर स्पेशल तो पुणे, करमली, जयपुर, दानापुर, वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन और कानपुर सेंट्रल के बीच 100 समर स्पेशल ट्रेन चलाने की बात रेलवे ने कही है. बात करें साईनगर शिर्डी और दहर का बालाजी के बीच तो यहां 20 समर स्पेशल और लातुर और बिदर के बीच 2 समर स्पेशल ट्रेन चलाने की बात आज रेलवे द्वारा कही गई है.

( दिव्येश की रिपोर्ट )