scorecardresearch

क्या आपकी प्लानिंग में शामिल हैं ये जरूरी काम, जानें आपको क्यों है अपनी टू डू लिस्ट अपडेट करने की जरूरत 

अगर आप LIC हाउसिंग फाइनेंस में होम लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो 30 नवंबर से पहले आवेदन करने पर आपको इसका लाभ मिल सकता है. इसके अलावा आपको और जरूरी दो काम भी समय पर निपटाने होंगे.

पेंशनर्स को 30 नवंबर तक अपना लाइफ सर्टिफिकेट जमा करना होगा. पेंशनर्स को 30 नवंबर तक अपना लाइफ सर्टिफिकेट जमा करना होगा.
हाइलाइट्स
  • LIC हाउसिंग फाइनेंस में होम लोन के लिए करें जल्द अप्लाई

  • 30 नवंबर तक जमा करें लाइफ सर्टिफिकेट

अगर आपने अपनी टू डू लिस्ट बना ली है और आप इन जरूरी कामों को भूल गए हैं तो एक बार इनकी अखिरी तारीख के बारे में जानना आपके लिए बेहद जरूरी है. दरअसल, इस महीने आप अपने कई काम निपटा सकते हैं. पेंशनर्स को 30 नवंबर तक अपना लाइफ सर्टिफिकेट जमा करना होगा. वहीं, अगर आप होम लोन लेने की योजना बना रहे हैं तो एलआईसी (LIC) हाउसिंग फाइनेंस का खास होम लोन ऑफर इस महीने खत्म होने जा रहा है. 

अगर आपको पेंशन मिलती है तो आपको 30 नवंबर तक अपना लाइफ सर्टिफिकेट जमा करना होगा. ऐसा न करने पर आपकी पेंशन रुक सकती है. इस लाइफ सर्टिफिकेट का मतलब होता है कि पेंशनर जीवित है. इसलिए आप इस काम को समय से निपटा लें ताकि आपको किसी तरह का नुकसान न उठाना पड़े. बैंक की शाखा या फिर पोस्ट ऑफिस में जाकर पेंशनर्स अपना लाइफ सर्टिफिकेट जमा करा सकते हैं. 

जवाहर नवोदय विद्यालय में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन

अगर आप चाहते हैं कि आपके बच्चे की आगे की पढ़ाई जवाहर नवोदय विद्यालय में हो तो आपको अपनी लिस्ट में इस काम को शामिल करने की जरूरत. दरअसल, कक्षा 9 में प्रवेश के लिए 30 अप्रैल 2022 को आयोजित होने वाले चयन परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 30 नवंबर है. इस तारीख तक नवोदय विद्यालय समिति (NVS) की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर ऑनवाइन आवेदन कर सकते हैं. वहीं, एडमिशन के लिए एंट्रेंस टेस्ट 09 अप्रैल 2022 को होना है. 

इसके अलावा, अगर आप LIC हाउसिंग फाइनेंस में होम लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो 30 नवंबर से पहले आवेदन करने पर आपको इसका लाभ मिल सकता है. LIC हाउसिंग फाइनेंस ने 2 करोड़ रुपए तक के होम लोन के लिए होम लोन की दर घटाकर 6.66 प्रतिशत कर दी है. यह ऑफर 30 नवंबर तक लिए गए होम लोन पर ही लागू होगी. अगर आपको देरी हो गई तो कंपनी ब्याज दरों में इजाफा कर सकती है. 

ये भी पढ़ें: