scorecardresearch

संसद सत्र से पहले कांग्रेस का मेगा रैली का प्लान, क्या है मायने?

संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले 25 नवंबर को कांग्रेस की एक बड़ी बैठक होगी. सत्र के दौरान सरकार को किस तरह से बैकफुट पर ढकेलना है, इसको लेकर पूरी प्लानिंग तैयार की जाएगी. इसके अलावा दिसंबर के दूसरे हफ्ते में कांग्रेस की दिल्ली में मेगा रैली होनी है, इसको लेकर भी बैठक में रूप रेखा तैयार की जाएगी.

राहुल गांधी राहुल गांधी
हाइलाइट्स
  • 25 नवंबर को दिल्ली में होगी कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक

  • बैठक में मेगा रैली को लेकर तैयार की जाएगी रूप रेखा

  • सरकार को बैकफुट पर धकेलने के लिए जोर लगाएगी कांग्रेस

29 नवंबर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है. सदन हंगामेदार रहने के आसार हैं. सत्र को लेकर सत्ता पक्ष पूरी तैयारी कर रहा है वहीं, विपक्ष भी कई बड़े मुद्दों के साथ सरकार को घेरने की तैयारी में है. शीतकालीन सत्र को लेकर कांग्रेस ने मेगा रैली प्लान तैयार किया है. इस रैली के जरिये कांग्रेस सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. आगामी चुनाव को देखते हुए दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की रैली काफी महत्वपूर्ण है.

सरकार को बैकफुट पर धकेलने के लिए जोर लगाएगी कांग्रेस
कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक दिसंबर के दूसरे हफ्ते में कांग्रेस दिल्ली में मेगा रैली की प्लानिंग कर रही है. इसको लेकर 25 नवंबर को कांग्रेस की एक बैठक होगी जिसमें सरकार के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर पूरी प्लानिंग तैयार की जाएगी. कौन-कौन से मुद्दे होंगे जिस पर सरकार को घेरा सकता है, इसको लेकर भी बैठक में चर्चा होगी. हर उस एंगल से प्लानिंग तैयार की जाएगी जिससे आने वाले उत्तर प्रदेश और पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी को फायदा मिल सके. सरकार को पूरी तरह से बैकफुट पर ढकेलने के लिए बैठक में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा होगी.

कृषि कानून वापस लिए जाने पर  सत्ता पक्ष को घेरेगी कांग्रेस
इससे पहले सोमवार को हुई कांग्रेस की बैठक में कई महत्वपूर्ण बातों पर चर्चा हुई. केंद्र सरकार की तरफ से कृषि कानून वापस लिए जाने के फैसले को लेकर भी कांग्रेस सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है. बैठक में कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा, नवजोत सिंह सिद्धू, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, शक्ति सिंह गोहिल समेत कई बड़े नेता मौजूद थे.

25 नवंबर को बैठक में तैयार होगी पूरी प्लानिंग
बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि शीतकालीन सत्र में कांग्रेस महंगाई का मुद्दा जोर शोर से उठाएगी. इसके अलावा भी कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की प्लानिंग तैयार हुई है. 25 नवंबर को दिल्ली में एक बैठक होगी जिसमें प्लानिंग को फाइनल किया जाएगा. उसी आधार पर सरकार को सदन के अंदर और बाहर घेरा जाएगा. मेगा रैली को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि दिसंबर के दूसरे हफ्ते में कांग्रेस सड़क पर उतर सकती है. हालांकि, अभी तारीख तय नहीं हुई है. दो दिन बाद होने वाली बैठक में तारीख को लेकर भी निर्णय ले लिया जाएगा.