scorecardresearch

दिल्ली वालों के लिए गुड न्यूज! मौसम विभाग का पुर्वानुमान, जल्द मिलेगी चिलचिलाती धूप से राहत

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आने वाले 3 से 4 दिनों तक तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. जिसके चलते दिल्ली वालों को जल्द चिलचिलाती धूप से राहत मिलने वाली है.

delhi to get relief to heatwave tempereture delhi to get relief to heatwave tempereture
हाइलाइट्स
  • तापमान में 2 से 3 डिग्री में गिरावट होगी

  • रविवार को मुंगेशपुर में 49.2 डिग्री सेल्सियस पहुंचा था तापमान

दिल्ली वालों को जल्द इस चिलचिलाती हुई गर्मी से राहत मिलने वालाी है. दरअसल मौसम विभाग की तरफ से आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट का पुर्वानुमान लगाया गया है. बता दें कि रविवार को दिल्ली के कई हिस्सो में तापमान 49 डिग्री तक पहुंच गया था. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के कई हिस्सो में 49 डिग्री तक तापमान पहुंचने का कारण उत्तर भारत में चल रही लूह है.  

मौसम विभाग के अनुसार आज 11:30 बजे के वाद तापमान में 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट हुई है. IMD साइंटिस्ट जेनामणि ने एएनआई के हवाले से कहा कि दिल्ली में तापमान कल की तुलना में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस कम होगा. 

तापमान 2 से 3 डिग्री तक गिरावट

जेनामणि ने आगे बताया कि कुछ स्टेशनों पर तापमान 46-48 डिग्री सेलसियस पहुंच गया था, जहां पर 43-44 डिग्री होने की संभावना है. कल के मुकाबले आज तापमान में 2 से 3 डिग्री में गिरावट होगी. इसी तरह का तापमान आने वाले 3 से 4 दिनों तक रहने वाला है. 

रविवार को पहुंचा  49.2 डिग्री सेल्सियस तापमान

राजधानी दिल्ली में आज से ही तापमान में गिरावट देखने को मिली है. आज दिल्ली में 2 से 3 डिग्री तक तापमान में कमी आई है. बता दें कि दिल्ली में रविवार को 49 डिग्री सेल्सियस तक तापमान हो गया था. रविवार को मुंगेशपुर में 49.2 डिग्री सेल्सियस तो सफदरगंज में 45.6 डिग्री सेल्सियस और नजफगढ़ में 49.1 डिग्री सेल्सियस तापमान पहुंच गया था.