scorecardresearch

Driving License Test Duration: अच्छी खबर! अब शाम के समय में भी ड्राइविंग टेस्ट दे सकेंगे लोग, दिल्ली सरकार ने दी राहत

दिल्ली सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस के लिए टेस्ट की टाइमिंग 2 घंटे और बढ़ा दिया है. सरकार के परिवहन विभाग ने ड्राइविंग टेस्ट आवेदकों की सुविधा के लिए ये कदम उठाया है.

ड्राइविंग टेस्ट ड्राइविंग टेस्ट
हाइलाइट्स
  • दो घंटे बढ़ाई गई टेस्ट टाइमिंग

  • शाम 8 बजे तक मौजूद रहेंगे कर्मचारी

अक्सर लोग ड्राइविंग टेस्ट देने के लिए वीकेंड का इंतजार करते हैं. कई बार आपके वीकेंड के कुछ अलग प्लान होते हैं, जिस कारण आप ड्राइविंग टेस्ट भी नहीं दे पाते हैं. ऐसे में ये खबर आपको राहत दे सकती है. अब आप शाम के वक्त भी ड्राइविंग टेस्ट दे सकते हैं. दिल्ली सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस के लिए टेस्ट की टाइमिंग 2 घंटे और बढ़ा दिया है. दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने ड्राइविंग टेस्ट आवेदकों की सुविधा के लिए ये कदम उठाया है. मतलब ये कि अब आप शाम में फ्री होकर आराम से ड्राइविंग टेस्ट देने जा सकते हैं.

दो घंटे बढ़ाई गई टेस्ट टाइमिंग
दरअसल परिवहन विभाग को बहुत से आवेदकों ने फीडबैक दिया था कि अपने काम की टाइमिंग की वजह से ड्राइविंग टेस्ट का अप्वाइंटमेंट नहीं ले पाते हैं. जिसके बाद बुधवार को विभाग ने एक आदेश जारी करते हुए 30 अप्रैल से सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस के लिए टेस्ट की टाइमिंग 2 घंटे और बढ़ा दिया है. अब इच्छुक आवेदक शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक ड्राइविंग टेस्ट के लिए अपॉइंटमेंट ले सकते हैं. ये ड्राइविंग टेस्ट विश्वास नगर, मयूर विहार और शकुरपुर के ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक पर होंगे.

शाम 8 बजे तक मौजूद रहेंगे कर्मचारी
वहां डीटीओ यानी जिला परिवहन अधिकारियों को शाम के समय परीक्षण करने के लिए आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिए गए हैं. इतना ही नहीं शाम 8 बजे तक कर्मचारी भी मौजूद रहेंगे, जिसके लिए निजी कंपनी रोसमेर्टा टेक्नोलॉजी लिमिटेड को जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं टेस्ट के दौरान डीटीओ जांच कर निगरानी रखेंगे.