scorecardresearch

दिल्ली वालों को महंगी पड़ी लापरवाही ! एक बार फिर से स्कूलों में बढ़ेंगी पाबंदियां, बढ़ते मामलों ने बढ़ाई टेंशन

दिल्ली के स्कूलों में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर राज्य सरकार अलर्ट हो गई है. इसे लेकर आज यहां नई गाइडलाइन जारी की जाएगी. राजधानी में बीते कुछ दिनों में स्कूलों में कई कोरोना मामले रिपोर्ट किए गए हैं.

दिल्ली के स्कूलों में बढ़ रहे कोरोना के मामले. दिल्ली के स्कूलों में बढ़ रहे कोरोना के मामले.
हाइलाइट्स
  • दिल्ली के स्कूलों में कई कोरोना मामले रिपोर्ट

  • स्कूलों की गाइडलाइन को लेकर आज होगा फैसला

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना से जुड़ी पाबंदियों पर छूट दे दी गई थी लेकिन, एक बार फिर कोरोना यहां अपना कहर बरपाने लगा है. ऐसे में अब यहां फिर से नई कोविड गाइडलाइंस की घोषणा हो सकती है. राजधानी में बीते कुछ दिनों में स्कूलों में कोरोना मामले रिपोर्ट किए गए, जिसके कारण दिल्ली और एनसीआर के कई स्कूलों को पहले ही बंद कर ऑनलाइन क्लासेस पर वापस शिफ्ट करने का आदेश दिया गया था. 

अरविंद केजरीवाल सरकार शुक्रवार यानी आज राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि पर चिंताओं के बीच स्कूलों के लिए COVID-19 दिशानिर्देश जारी करेगी. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को साउथ दिल्ली के एक प्राइवेट स्कूल में शिक्षक और एक छात्र के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने यह फैसला लिया. 

क्यों जरूरी हैं पाबंदियां 

पाबंदियां लगाना जरूरी है क्योंकि स्कूलों ने एक अप्रैल से पूरी तरह से ऑफ़लाइन काम करना शुरू कर दिया था, क्योंकि 28 फरवरी कम होते कोरोना मामलों के कारण सभी प्रतिबंधों को हटा दिया गया था, जिसके बाद स्कूलों में कोरोना के मामले रिपोर्ट किए जाने लगे. हालांकि, अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी रखी जा रही है. 

ये भी पढ़ें: