scorecardresearch

Delhi-NCR Weather Forecast: तेज हवाओं के साथ दिल्ली-एनसीआर में हो सकती है बारिश, बाकी राज्यों में ऐसा है मानसून का हाल

सोमवार को हुई झमाझम बारिश के बाद मंगलवार को भी दिल्ली एनसीआर का मौसम सुहाना रहने वाला है. दिल्ली में मंगलवार को भी तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. सोमवार को लूटियन दिल्ली में कई जगह बारिश की वजह से पेड़ टूटे तो वहीं कई जगह ट्रैफिक रुका रहा.

Delhi-NCR Weather/PTI Delhi-NCR Weather/PTI
हाइलाइट्स
  • दिल्ली एनसीआर में आज भी हो सकती है बारिश

  • दिल्ली वालों को मिली गर्मी से राहत

  • मौसम सुहाना बना रहेगा

दिल्ली में मंगलवार को भी तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार के दिन भी दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है. इसके चलते तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर नहीं जाएगा. हालांकि मंगलवार के बाद से आसमान साफ हो जाएगा और तापमान में भी इजाफा होगा. 1 जून को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है.

दिल्ली में मंगलवार को हुई आफत की बारिश

मंगलवार को दिल्ली एनसीआर में हुई बारिश ने गर्मी से तो राहत दिलाई लेकिन कई जगहों पर पेड़ टूटने से यातायात कई घंटों तक प्रभावित रहा. वहीं देश की राजधानी में कुछ घंटों की बारिश ने एक इंसानी जान को खत्म कर दिया. दिल्ली में हल्की सी बारिश के बाद तालाब जैसी स्थिति हो जाना कोई नई बात नहीं है. दिल्ली में बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. न्यूतनम तापमान जहां 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो अधिकतम तापमान लगभग 41 डिग्री सेल्सियस रहा. दिल्ली में सुबह 10 बजे 36.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा वहीं शाम होते होते यह 24.6 पर पहुंच गया.

27 जून को दिल्ली में दस्तक देगा मानसून

दिल्ली में मानसून का इंतजार कर रहे लोगों को एक महीने और इंतजार करना होगा. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 27 जून के आसपास मानसून पहुंचेगा. इस बार केरल में मानसून निर्धारित समय से तीन दिन पहले पहुंच गया है.

किस राज्य में कब-कब पहुंचेगा मानसून

10 जून को मानसून महाराष्ट्र में दस्तक देगा. वहीं, 15 जून को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार आदि राज्यों में पहुंचेगा. 16 से 20 जून के आसपास मानसून पूर्वी उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड में दस्तक देगा.