scorecardresearch

Delhi-NCR Weekly Weather Forecast: भारत में तीन दिन पहले पहुंचा मानसून, जानिए दिल्ली-एनसीआर में इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम का हाल

मानसून ने केरल में समय से तीन दिन पहले दस्तक दे दी है. मौसम विभाग ने कहा था कि मानसून एक जून को दस्तक देगा. हालांकि इससे पहले तापमान में बढ़ोतरी के साथ धूप छांव का खेल जारी रहेगा.

Delhi-NCR Weather Forecast Delhi-NCR Weather Forecast
हाइलाइट्स
  • भारत में तीन दिन पहले पहुंचा मानसून

  • मई महीने में 17 दिन हुई झुलसाने वाली गर्मी

  • 27 जून को दिल्ली पहुंचेगा मानसून

पिछले 10 दिन से दिल्ली एनसीआर के लोगों को तपती गर्मी से राहत मिल रही है. रविवार को दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में हुई बारिश ने लोगों को राहत पहुंचाया. सोमवार को भी मौसम खुशनुमा रहने की संभावना है. दिल्ली में सोमवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 41 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 

मई महीने में 17 दिन हुई झुलसाने वाली गर्मी
दिल्ली वालों को इस बार मई महीने में ज्यादा गर्मी झेलनी पड़ी है. मई में 29 दिनों में से 17 दिन अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया. सामान्यत: मई में अधिकतम तापमान 38 से 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 से 27 डिग्री सेल्सियस तक रहता है. आज दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हो सकती है. वहीं 31 मई और 1 जून को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है. बुधवार से पूरे सप्ताह मौसम साफ रहेगा.

27 जून को दिल्ली पहुंचेगा मानसून
मानसून अपने सामान्य निर्धारित समय यानी एक जून के बजाय 29 मई को ही केरल पहुंच गया. केरल में मानसून के दस्तक के बाद अब दिल्ली एनसीआर के लोगों को भी इसका इंतजार है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 27 जून के आसपास मानसून पहुंचेगा. यानी दिल्ली वालों को झमाझम बारिश के लिए करीब एक महीना और इंतजार करना होगा.