scorecardresearch

Delhi Weather Today : बारिश के बाद कूल-कूल हुआ दिल्ली का वेदर, जानें कब तक ऐसे ही रहने वाला है मौसम का मिजाज

दिल्ली को गर्मी से राहत मिल गई है. बीते कई समय से राजधानी के लोग बारिश होने का इंतजार कर रहे थे. बारिश होने के बाद तापमान में भारी गिरावट भी देखी गई.

दिल्ली में बारिश से बदला मौसम का मिजाज दिल्ली में बारिश से बदला मौसम का मिजाज
हाइलाइट्स
  • दिल्ली में मौसम हुआ खुशनुमा

  • दिल्ली वालों को गर्मी से मिली राहत

दिल्ली में सोमवार देर रात भी बारिश का सिलसिला जारी रहा. रात भर मौसम खुशनुमा बना रहा, जिसकी वजह से मंगलवार सुबह से भी ठंडी हवाएं चल रही हैं. इससे लोगों को भीषण गर्मी से निजात मिली है. हालांकि, बारिश के कारण कई जगहों पर नुकसान भी पहुंचा है. कई जगह आंधी-तूफान के कारण पेड़ गिरने की भी खबरें आईं. अब लोगों के मन में सवाल है कि आखिर कब तक राजधानी दिल्ली का मौसम ऐसा ही कूल-कूल बना रहने वाला है. 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तर पश्चिमी भारत में 23 और 24 मई को भारी बारिश का अनुमान लगाया था, जोकि एकदम सटीक बैठा है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज भी मौसम ठंडा ही रहने वाला है. शाम में बारिश की संभावना जताई गई है. आज के लिए भी राजधानी में येलो अलर्ट जारी किया गया था. 

बीच-बीच में बिगड़ रहा था मौसम का मिजाज 

दिल्ली ही नहीं, सोमवार को गुजरात, बिहार, उत्तर प्रदेश समेत सात और राज्यों को गर्मी से छुटकारा मिला था. मौसम विभाग ने तपती गर्मी के बीच इसे पहली ऐसी आंधी बताया है, जोकि इतने लंबे समय के लिए चली. हालांकि, बीच-बीच में मौसम काफी बिगड़ रहा था, जिससे सड़कों पर पेड़ गिरने से आवाजाही में भी परेशानी हुई. 

ये भी पढ़ें :