scorecardresearch

Story of Bravery: दिल्ली पुलिस के सिपाही ने दिया साहस का परिचय, स्नैचिंग कर भाग रहे बदमाश को धर दबोचा, विभाग ने किया सम्मानित

दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल ने हथियार से लैस अपराधी को पकड़ते हुए अद्भुत साहस और सूझबूझ का परिचय दिया. दरअसल कांस्टेबल ने एक ऐसे अपराधी को पकड़ने में कामयाबी हासिल की जो दिन दहाड़े हथियार लेकर स्नैचिंग की वारदात को अंजाम दे रहे थे. इस बहादुरी के लिए सिपाही को सम्मानित किया गया है.

दिल्ली पुलिस के सिपाही विवेक को किया गया सम्मानित दिल्ली पुलिस के सिपाही विवेक को किया गया सम्मानित

Story of Extraordinary Bravery: दिल्ली पुलिस के एक सिपाही की सभी तरफ चर्चाएं हो रही है. इस पुलिस कांस्टेबल ने हथियार से लैस अपराधी को पकड़ते हुए अद्भुत साहस और सूझबूझ का परिचय दिया. सिपाही की बहादुरी को देखकर दिल्ली पुलिस उस सिपाही को सम्मानित किया है. यह घटना दिल्ली के थाना रानी बाग इलाके की है. दिल्ली पुलिस विभाग ने इस बहादुरी के लिए सिपाही को सम्मानित किया है. 

दिल्ली में कुछ बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए. ऐसे में मौके पर दिल्ली पुलिस के जवान की इनपर नजर पड़ गई. सामान्य दिनों की तरह ही कांस्टेबल विवेक पेट्रोलिंग कर रहे थे कि तभी उन्हें भीड़ दिखाई दी. भीड़ को देखते ही वो वहां पहुंचे तो मामला समझ नहीं आया. कुछ दूर आगे चलने पर पता चला कि इलाके में कुछ बदमाशों ने स्नैचिंग की घटना को अंजाम दिया है. इसके बाद वो जैसे ही आगे बढ़े तो अपराधी भागने लगे क्योंकि उनके पास स्नैचिंग का सामान था.

स्नैचर के पास थी पिस्टल

कांस्टेबल विवेक अपनी बाइक से आगे बढ़ने लगे इस दौरान उन्हें देख कर अपराधी भी भागने लगे, लेकिन मौके पर मौजूद एक स्नैचर भागने में नाकाम रहा. गुड न्यूज टुडे से बातचीत में विवेक ने बताया कि उन्होंने जैसे ही देखा एक बदमाश छूट गया है वो उसको पकड़ने के लिए बाइक से उसका पीछा करने लगे और उस बदमाश को पीछे से पकड़ लिया. बदमाश के हाथ के बंदूक थी और वो उसे चलाने की धमकी देने लगा, बदमाश ने दिल्ली पुलिस के जवान को कहा कि अगर उसे पकड़ने कि कोशिश की तो वो गोली चला देगा.

सिपाही ने धमकी की नहीं की परवाह

अपराधी की धमकी को दरकिनार करते हुए कांस्टेबल विवेक ने उसको पकड़ लिया और उसकी पिस्टल भी छीन ली. इतने में मौके पर मौजूद लोग भी जवान की मदद के लिए सामने आ गए और लोगों की मदद से अपराधी को थाने तक पहुंचाया गया. विवेक के साहस और सूझबूझ को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने उन्हें सम्मानित भी किया. वहीं पुलिस ने बाकी जो स्नैचर फरार हो गए है उन्हें पकड़ने के लिए 3 टीमों का गठन किया है.