scorecardresearch

7 लाख खर्च कर मनाया गया कुत्ते का बर्थडे, अब पुलिस दर्ज करेगी केस

कुत्ते के इस बर्थडे सेलिब्रेशन के फ़ोटो ओर वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. पुलिस अब इन वीडियो और तस्वीरों की जांच कर रही है.

कुत्ते का बर्थडे कुत्ते का बर्थडे
हाइलाइट्स
  • कुत्ते के जन्मदिन पर खर्च किए 7 लाख रुपये.

  • पुलिस इस मामले में शिकायत दर्ज कर सकती है. 

कई लोगों को जानवरों से बेहद प्यार होता है. ऐसे लोग अपने पालतू जानवरों को भी परिवार के सदस्य की तरह रखते हैं.  इंसान और पशुओं के बीच के प्रेम का ऐसा ही एक मामला गुजरात के अहमदाबाद में भी देखने को मिला जहां 7 लाख रुपए खर्च कर कुत्ते का बर्थडे मनाया गया.  कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नाच-गाने के साथ बर्थडे मनाया गया.  

अहमदाबाद के निकोल इलाक़े में एक कुत्ते का जन्मदिन मनाया गया. कुत्ते के जन्मदिन पर इतना तामझाम किया गया कि यहां आने वाला हर कोई हैरान रह गया. दिलचस्प बात ये है कि कुत्ते के जन्मदिन पर 7 लाख रुपये का खर्च किया गया. अभी नाम के इस कुत्ते के बर्थडे के लिए बक़ायदा सिंगर  बुलाई गयी. पार्टी के लिए वेन्यू किराए पर लिया गया और लोगों ने जमकर गरबा भी खेला.

कुत्ते का बर्थडे
कुत्ते का बर्थडे

कुत्ते के जन्मदिन पर 7 लाख रुपये खर्च

एक तरफ जहां गुजरात में कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. सरकार ने कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन निकाली है और नाइट कर्फ़्यू में भी एक घंटे की बढ़ोतरी की गयी है. शादी और सामाजिक समारोह में लोगों की तादाद 400 रखी गयी है. लेकिन यहां भी मास्क पहना ज़रूरी है. पर कुत्ते के इस बर्थडे सेलिब्रेशन में किसी ने भी मास्क नहीं पहना है, ना ही सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो किया गया है और कोरोना गाइडलाइन की भी धज्जियां उड़ायी गयी हैं. कुत्ते की ये बर्थडे पार्टी अहमदाबाद निकोल इलाक़े के मधुबन ग्रीन पार्टी प्लॉट  में रखी गयी थी. जिसके फ़ोटो ओर वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. पुलिस अब इन वीडियो और तस्वीरों की जांच कर रही है. कोविड को ध्यान में रखते हुए शहर में एपेडेमिक एक्ट चल रहा है, ऐसे में पुलिस अब इस मामले में शिकायत दर्ज कर सकती है. 

मालिक ने निकाली थी पालतू गाय की शव यात्रा

हाल ही में कुछ ऐसा ही मध्य प्रदेश के झाबुआ ज़िले में भी देखने को मिला था जहां एक गाय के मालिक ने उसकी मौत के बाद उसे परिवार के एक सदस्य की ही तरह अंतिम विदाई दी थी.  झाबुआ जिले के थांदला में आत्मा राम नाम के शख्स की पालतू गाय रानी का निधन हो गया था. जिसके बाद एक ट्रैक्टर में रानी के शव को रखा गया और अंतिम यात्रा बैंड बाजे के साथ थांदला के प्रमुख मार्गों से होती हुई गुजरी. अंत में एक खुले मैदान में पूरे वैदिक मंत्रोच्चार के साथ रानी का अंतिम संस्कार किया गया था.