scorecardresearch

UP के लिए गुड न्यूज़! लखनऊ से दिल्ली के बीच शुरू हो रही है डबल डेकर ट्रेन, जल्द कानपुर से भी 8 शहरों के लिए उड़ेगी फ्लाइट

डबल डेकर ट्रेन लखनऊ से वाया मुरादाबाद होते हुए दिल्ली के आनंद विहार तक चलने वाली है. इससे गर्मी में लखनऊ से आनंद विहार तक का सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी.

Double decker train Double decker train
हाइलाइट्स
  • एसी डबल डेकर ट्रेन को हफ्ते में चार दिन चलाया जाएगा

  • कानपुर से देश के 8 शहरों के लिए शुरू होगी कनेक्टिंग फ्लाइट्स

उत्तर प्रदेश में कनेक्टिविटी को लेकर लगातार काम चल रहा है. धीरे-धीरे आसपास के राज्यों से इसकी कनेक्टिविटी को बढ़ाया जा रहा है. अब इसी कड़ी में 10 मई से लखनऊ से दिल्ली के लिए डबल डेकर ट्रेन 10 मई से चलने जा रही है. बता दें, डबल डेकर ट्रेन तीन साल से ग्रीन सिग्नल का इंतजार कर रही थी. अब जाकर यह दौड़ने जा रही है. इतना ही नहीं, इसके अलावा, कानपुर से भी देश के 8 शहरों के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट को जल्द ही शुरू किया जाएगा. 

डबल डेकर ट्रेन का ये होगा रूट

आपको बताते चलें कि रेलवे बोर्ड के मुताबिक, इस एसी डबल डेकर ट्रेन को हफ्ते में चार दिन चलाया जाएगा. इसके लिए ट्रेनों में सीटों का रिजर्वेशन भी शुरू गया है. ये डबल डेकर ट्रेन पिछले तीन साल से बंद थी जो एक बार फिर चलने जा रही है. ये ट्रेन लखनऊ से आनंद विहार टर्मिनल के बीच में चलती है. 

ट्रेन के रूट की अगर बात करें, तो ये लखनऊ से वाया मुरादाबाद होते हुए दिल्ली के आनंद विहार तक चलती है. इससे गर्मी में लखनऊ से आनंद विहार तक का सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी. 

क्या होगी डबल देकर ट्रेन की टाइमिंग?

आपको बताते चलें कि ट्रेन नंबर 12583 डबल डेकर ट्रेन 10 मई से शुरू हो रही है. ये हफ्ते में चार दिन चलेगी. जिसमे मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार का दिन शामिल होगा. ये लखनऊ जंक्शन से सुबह 4:55 बजे चलेगी. जो बरेली, मुरादाबाद, गाजियाबाद होते हुए 12.55 बजे आनंद विहार तक आपको पहुंचा देगी. 

साथ ही, ट्रेन संख्या 12584 आनंद विहार टर्मिनल-लखनऊ डबल डेकर हर मंगलवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार और रविवार को आनंद विहार टर्मिनल से दोपहर 02.05 बजे रवाना हुआ करेगी. ये रात 10.30 बजे आपको लखनऊ पहुंचा देगी.

कानपुर से देश के 8 शहरों के लिए शुरू होगी कनेक्टिंग फ्लाइट

इसके अलावा, जल्द ही कानपुर से भी 8 शहरों के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू होने वाली है. अभी कानपुर एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल पर टैक्सी लिंक का काम चल रहा है, जैसे ही या काम पूरा होगा वैसे ही इस फ्लाइट को हरी झंडी दिखा दी जाएगी. इस फ्लाइट से कानपुर से लोग आसानी से सूरत, देहरादून, राजकोट, पटना, जयपुर और गोवा जा सकेंगे. साथ ही, कानपुर-वाराणसी के बीच भी फ्लाइट शुरू करने की बात कही जा रही है. 

(इनपुट: अभिषेक श्रीवास्तव/ अभिषेक मिश्रा)