scorecardresearch

दूसरी बेटी के जन्म पर बजवाए ढोल-नगाड़े, मोहल्ले में बांटी मिठाई, लोगों के लिए इस परिवार ने पेश की मिसाल

कुछ लोगों के लिए बेटियां बोझ होती हैं तो वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो बेटी को आशीर्वाद समझते हैं. हुगली में हाल ही में कुछ ऐसा ही देखने को मिला जहां परिवार में दूसरी बेटी के जन्म पर ढोल-नगाड़े बजवाए गए.

Family celeberated birth of a girl child Family celeberated birth of a girl child
हाइलाइट्स
  • हुगली में एक परिवार ने अपनी दूसरी बेटी के जन्म पर मिसाल पेश की

  • मां और बच्ची को ढोल-नगाड़े के साथ, फूलों से सजी गाड़ी में वापस घर लाया गया

पश्चिम बंगाल के हुगली में एक परिवार ने अपनी दूसरी बेटी के जन्म पर मिसाल पेश की. उन्होंने देश और समाज के लिए एक संदेश है कि एक परिवार में बेटी सिर्फ खुशी लाती है. अपनी बेटी के जन्म को इस परिवार ने अनोखे तरीके से मनाया है. मां और बच्ची को ढोल-नगाड़े के साथ, फूलों से सजी गाड़ी में वापस घर लाया गया. परिवारजन हाथों में फूलों की माला लेकर बेटी और मां की आरती करने पहुंचे. 

सुजॉय डे और तृष्णा डे की दूसरी बेटी के जन्म पर उनके परिवार की खुशी देख हर कोई दंग रह गया. परिवार के लोग ढोल के साथ सड़क पर नाचते नजर आए. मिठाई बांटी गई. 

बेटियों के माता-पिता होने पर गर्व

बच्ची के पिता सुजय डे ने कहा, "हमें बहुत खुशी और गर्व है कि हमारी दोनों बेटियां हैं. क्योंकि लड़कियां लक्ष्मी हैं और समाज और राष्ट्र के लिए अनमोल हैं." उन्होंने जोर देकर कहा कि, "हमारे परिवार में लड़का और लड़की के बीच कोई अंतर नहीं है. समाज को बदलना होगा और एक बेटी को बेहतर इलाज और बेहतर परवरिश दी जानी चाहिए."

(भोला नाथ साहा से इनपुट्स के साथ ऋतिक मंडल की रिपोर्ट)