scorecardresearch

बर्फ की सफेद चादर से ढ़का उत्तराखंड, नए साल के जश्न के लिए पर्यटकों से गुलजार हुआ औली

बर्फ गिरने के बाद क्रिसमस और नया साल का जश्न मनाने पहुंचे पर्यटकों के लिए मानो चांदी ही चांदी हो गई हो. हालांकि पर्यटक कह रहे हैं कि सुबह से ऐसा यहां मौसम नहीं था, लेकिन शाम होते होते उन्हें यहां बर्फबारी देखने को मिल रही है.

उत्तराखंड के औली में जबरदस्त बर्फबारी उत्तराखंड के औली में जबरदस्त बर्फबारी
हाइलाइट्स
  • औली में लगा पर्यटकों का तांता

  • कारोबारियों में खुशी की लहर

उत्तराखंड के मशहूर पर्यटन स्थल औली में एक बार फिर जमकर बर्फबारी शुरू हो गई है यहां इस समय भारी तादाद में पर्यटक नए साल के जश्न के लिए औली में पहुंचे हुए हैं. यहां के पर्यटकों को सिर्फ बर्फबारी का इंतजार था जो आज शाम से यहां शुरू हो गई है. बताते चले की सुबह तक औली में जबरदस्त धूप खिली हुई थी वहीं दोपहर बाद अचानक से मौसम ने करवट बदली और औली में झमाझम बर्फबारी शुरू हो गई है यह पहुंचे पर्यटक जमकर बर्फ का दीदार कर रहे हैं.

देश दुनिया में स्कीईंग के लिए मशहूर स्की रिजॉर्ट औली इस समय पर्यटकों से गुलजार दिखाई दे रहा है. कल से औली में क्रिसमस के अवसर पर भारी संख्या में पर्यटकों का तांता लगा हुआ था. वहीं आज भी सुबह से ही पर्यटकों की भारी भीड़ जमा थी. सुबह से मौसम पूरी तरह से साफ और सुहाना दिखाई दे रहा था. बावजूद इसके यहां पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ी हुई थी. पर्यटक यहां रोपवे और चेयर कार का आनंद ले रहे थे लेकिन शाम होते-होते यहां जमकर बर्फबारी शुरू हो गई. औली में कुछ ही देर में हर तरफ पूरी तरह से बर्फ की सफेदी छा गई है. 

बर्फ गिरने के बाद क्रिसमस और नया साल का जश्न मनाने पहुंचे पर्यटकों के लिए मानो चांदी ही चांदी हो गई हो. हालांकि पर्यटक कह रहे हैं कि सुबह से ऐसा यहां मौसम नहीं था, लेकिन शाम होते होते उन्हें यहां बर्फबारी देखने को मिल रही है. कई पर्यटकों का कहना है कि वह अभी भी यहां 5 दिन और रुकेंगे और उन्हें अब बर्फबारी के बाद और अधिक आनंद आ रहा है. 

 पहाड़ों में एक बार फिर बर्फबारी के साथ ही कड़कड़ाती सर्दी का सितम शुरू हो गया है. लेकिन पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों का उत्साह बढ़ गया है. वहीं स्थानीय कारोबारियों के भी चेहरे खिल उठे हैं क्योंकि पर्यटक बिना बर्फ के मायूस दिखाई दे रहे थे. लेकिन आज बर्फबारी के साथ ही हर कोई जबरदस्त उत्साहित दिखाई दे रहा है. बर्फबारी होने से यहां पर्यटकों की तादाद बढ़ जाती है.