scorecardresearch

हिजाब विवाद: फुटबॉल के मैदान से आई लड़कियों की ये तस्वीर ही असली हिन्दुस्तान की तस्वीर है

hijab controversy: पूरे देश में हिजाब का मामला तूल पकड़ता जा रहा है वही इस मामले पर सियासी रोटियाँ भी सेंकी जा रही है मगर अब मुंबई में हिजाब मामले को लेकर मुस्लिम लड़कियों को हिन्दू लड़कियो का समर्थन मिल रहा है मुंबई के मुंब्रा इलाक़े में हिजाब पहन कर फुटबॉल खेलने वाली मुस्लिम खिलाड़ियो को हिंदु लड़कियां स्पोर्ट कर रही हैं और वो उनके साथ फुटबॉल भी खेल रही हैं. हिंदु लड़कियों ने मुस्लिम लड़कियों का समर्थन दिकाने के लिए अपने सर पर दुपट्टा ओढ़ा है.

मुंबई में हिजाब पहने मुस्लिम लड़कियां फुटबॉल के मैदान में उतर आई हैं मुंबई में हिजाब पहने मुस्लिम लड़कियां फुटबॉल के मैदान में उतर आई हैं
हाइलाइट्स
  • मुंबई में साथ साथ फुटबॉल खेलते द‍िखीं ह‍िंंदू और मुस्ल‍िम लड़क‍ियां

  • मुस्लि‍म लड़क‍ियों ने पहन रखा है ह‍िजाब, सपोर्ट में हिंदू लड़क‍ियां

Hijab Row: एक तरफ जहां देश में हिजाब को लेकर बवाल मचा हुआ है, तो वहीं दूसरी तरफ मुंबई में हिजाब पहने मुस्लिम लड़कियां फुटबॉल के मैदान में उतर आई हैं. मुस्लिम-हिन्दू लड़कियों के फुटबॉल की ये जुगलबंदी आज के समय के लिए एक बेहद ही खूबसूरत तस्वीर मानी जा सकती है. ऐसे समय में जब देश हिजाब को लेकर हिंदू-मुस्लिम में बंटता नजर आ रहा है ये तस्वीर एकता और शांति के साथ ये भी बताती है कि पहनावा चाहे कोई भी हो इससे किसी की क्षमता और ताकत पर कोई फर्क नहीं पड़ता है. 

बता दें कि हिजाब मामले को लेकर जो विरोध कर्नाटक के उडुपी से शुरू हुआ था वो अब भारत के अलग अलग राज्यों तक पहुँच गया है इस बात को लेकर मुस्लिम औरतें लगातार अपना विरोध भी जताती आई हैं. साथ ही हिजाब पहनने पर लगने वाली रोक के खिलाफ भी लगातार अपनी आवाज उठाती आई हैं. खासतौर से मुस्लिम महिलाएं कर्नाटक में हिजाब बैन को हटाने की माँग कर रही हैं. मुंबई की बात करें तो हिजाब मामले को लेकर कुछ दिन पहले मदनपुरा इलाक़े में भी मुस्लिम महिलाओं ने विरोध जताया था. 

पूरे देश में हिजाब का मामला तूल पकड़ता जा रहा है वही इस मामले पर सियासी रोटियाँ भी सेकी जा रही है मगर अब मुंबई में हिजाब मामले को लेकर मुस्लिम लड़कियों को हिन्दू लड़कियो का समर्थन मिल रहा है. मुंबई के मुंब्रा इलाक़े में हिजाब पहन कर फुटबॉल खेलने वाली मुस्लिम खिलाड़ियो को हिंदू लड़कियां सपोर्ट कर रही हैं और वो उनके साथ फुटबॉल भी खेल रही हैं. हिंदू लड़कियों ने मुस्लिम लड़कियों का समर्थन करने के लिए अपने स‍िर पर दुपट्टा ओढ़ रखा है. 

वहीं इन सारी लड़कियों का यह भी कहना है कि हम लोग साथ रहना चाहते हैं और इसलिए साथ खेल रहे हैं, वहीं मुस्लिम लड़कियों का कहना है कि हिजाब पहनना उनका हक़ है. वहीं हिन्दू लड़कियों का भी यही कहना है कुछ भी पहनने पर पाबंदी नहीं होनी चाहिए.