scorecardresearch

मेट्रो से सफर करने वाली हर महिला के लिए जरूरी है ये ख़बर ! जानें कैसे और कहां कर सकते हैं Metro में होने वाली घटनाओं की शिकायत

DMRC Helpline Number, DMRC, hindi latest news, delhi metro, Metro complain number, sexual harassment metro

दिल्ली मेट्रो दिल्ली मेट्रो
हाइलाइट्स
  • दिल्ली मेट्रो में महिला के साथ हुई छेड़छाड़

  • डीएमआरसी के हेल्पलाइन नंबर पर कर सकते हैं शिकायत

दिल्ली मेट्रो में हाल ही में एक महिला ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि उसको मेट्रो में यौन उत्पीड़न का सामना करना पड़ा. यह कोई नई बात नहीं है जब किसी महिला ने ऐसा कोई दावा किया हो. इससे पहले कई बार लड़कियां इस तरह की शिकायतें कर चुकी हैं. इन सबके बीच आपका यह जानना बेहद जरूरी है कि अगर कभी आपके साथ या आपके साथी के साथ इस तरह की कोई घटना होती है तो आपको इसके खिलाफ कहां शिकायत करनी है. 

दरअसल, इस महिला ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी. उसने बताया कि कैसे एक आदमी ने उससे गाइडेंस मांगने के बहाने उसके साथ छेड़खानी की. मेट्रो में अगर आपके साथ किसी तरह की कोई घटना होती है तो आपको बिना समय लिए डीएमआरसी के इन दो नंबरों पर कॉल करना होगा. 

डीएमआरसी ने महिलाओं की सुरक्षा को ध्‍यान में रखकर दो हेल्‍पलाइन नंबर जारी किए हैं. इन पर फोन करने पर महिलाओं को अगले स्‍टेशन पर ही मदद मिल जाएगी. यह नंबर खासतौर पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए जारी किए गए हैं. 

इन नंबरों पर कॉल करके मिलेगी तत्‍काल सुरक्षा 

डीएमआरसी ने हेल्पलाइन नंबर 155370 और सिक्युरिटी हेल्पलाइन नंबर 155655 जारी किया है. इन नंबरों पर फोन करने पर महिलाओं को तत्‍काल सुरक्षा मिलेगी. 

ये भी पढ़ें :