scorecardresearch

अंतरराष्ट्रीय उड़ान बहाल करने की तारीख टली, कोरोना के नए वैरिएंट को देखते हुए केंद्र ने लिया फैसला

अब 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू नहीं होगी. कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को देखते हुए केंद्र सरकार ने यह निर्णय लिया है. कब से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होगी, इसको लेकर अभी कोई तारीख तय नहीं की गई है.

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक जारी रहेगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक जारी रहेगी
हाइलाइट्स
  • पहले 15 दिसंबर से शुरू होनी थी अंतरराष्ट्रीय उड़ान

  • कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के चलते फैसला

भारत ने अंतरराष्ट्रीय उड़ान बहाल करने की तारीख टाल दी है. केंद्र सरकार ने ये फैसला कोरोना के नए वैरिएंट की वजह से किया है. इससे पहले कहा गया था कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 15 दिसंबर से शुरू कर दी जाएंगी. लेकिन, वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि अगले आदेश तक उड़ानों पर रोक रहेगी.

पिछले साल 23 मार्च को लगी थी रोक
कोरोना के चलते नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें पिछले साल 23 मार्च से रोक दी गई थी. इसके बाद 28 देशों के साथ एयर बबल पैक्ट कर सीमित सेवा शुरू की गई थी. अंतरराष्ट्रीय उड़ानें कब से शुरू होगी, इसको लेकर नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से कोई जानकारी अभी नहीं दी गई है.

15 दिसंबर से शुरू होनी थी उड़ानें
इससे पहले केंद्र सरकार ने 26 नवंबर को यह निर्णय लिया था कि 15 दिसंबर से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू कर दी जाएगी. 14 देशों को इससे अलग रखा गया था. नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में यह कहा गया था कि जिन 14 देशों से कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले सामने आ रहे हैं, उन्हें इससे अलग रखा गया है. इन देशों में यूके, फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड, फिनलैंड, साउथ अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, बोस्तवाना, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाम्बे, सिंगापुर शामिल थे.