scorecardresearch

IRCTC Package: मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए कम खर्च में IRCTC लाया है शानदार पैकेज, दिल्ली से शुरू सफर में मिलेगी हर सुविधा

IRCTC Package: मां वैष्णो देवी की यात्रा करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए बेहतरीन और सस्ता पैकेज लेकर आया है. इस पैकेज के जरिए आप मां वैष्णो देवी के दर्शन करते हैं.

मां वैष्णो देवी मां वैष्णो देवी
हाइलाइट्स
  • मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए IRCTC लाया है पैकेज

  • दिल्ली से शुरू होने वाले सफर में मिलेगी सारी सुविधाएं

मां वैष्णो देवी का दर्शन करना चाहते हैं. वैष्णो देवी मंदिर घुमना चाहते हैं. इसके लिए प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए IRCTC एक बेहतरीन मौका लेकर आया है. आईआरसीटीसी के इस पैकेज से आपकी वैष्णो देवी के दर्शन की मनोकामना पूरी होगी. इतना ही नहीं, आईआरसीटीसी के इस पैकेज में कई और ऑफर हैं. रेलवे के इस पैकेज से बेहद कम खर्च में माता के दरबार में माथा टेक सकते हैं. इस पैकेज के तहत सिर्फ मां वैष्णो देवी के ही दर्शन हीं होंगे, बल्कि कांड कंडोली मंदिर, रघुनाथ जी मंदिर और बेग बहु गार्डन घूमने का भी मौका मिलेगा.

क्या है IRCTC का पैकेज-
आईआरसीटीसी के इस पैकेज का नाम मातारानी राजधानी पैकेज है. इस पैकेज में मां वैष्णो देवी की यात्रा का प्रावधान है. ये टूर पैकेज तीन रात और चार दिनों का है. इस पैकेज के तहत मां वैष्णो देवी तीर्थस्थान पर रहने का मौका मिलेगा. ये पैकेज में यात्रा की शुरुआत दिल्ली से होगी.

कितना आएगा खर्च-
इस पैकेज के तहत सफर करने वाले श्रद्धालुओं को 6390 रुपए खर्च करने होंगे. इसके अलावा अलग-अलग टैरिफ पैकेज की भी व्यवस्था है. जिसमें अलग से सुविधा मिलेगी. इस तरह से इस यात्रा का अधिकतम किराया 8300 रुपए है. अगर किसी कारण से सफर नहीं करना चाहते हैं तो टिकट कैंसिल करने की भी सुविधा उपलब्ध है. आईआरसीटीसी कुछ चार्ज के साथ टिकट कैंसिल कर सकता है. अगर आप 15 दिन पहले बुकिंग कैंसिल करते हैं तो सिर्फ 250 रुपए चार्ज देना पड़ेगा.

क्या सुविधाएं मिलेंगी-
आईआरसीटीसी के इस पैकेज का नाम मातारानी राजधानी पैकेज है. इस पैकेज के तहत मुसाफिर को थर्ड एसी के तहत सफर का मौका मिलेगा. ट्रेन में सफर के दौरान हर तरह की सुविधाएं मिलेंगी. खाने-पीने की पूरी व्यवस्था आईआरसीटीसी की तरफ से की जाएगी. इसके तहत एक लंच और एक डिनर की व्यवस्था है. इसके अलावा दो ब्रेकफास्ट की भी सुविधा रेलवे की तरफ से दी जाएगी. इस पैकेज के तहत मुसाफिरों को रुकने के लिए आईआरसीटीसी की तरफ से होटल की भी व्यवस्था की जाएगी. 
इस पैकेज के तहत मां वैष्णो देवी के दर्शन करना चाहते हैं तो इसकी बुकिंग में देर नहीं करनी चाहिए. irctctourism.com पर जाकर फौरन बुकिंग कराएं और पैकेज का फायदा उठाएं.

ये भी पढ़ें: